महिला सांसद नुसरत जहां पर लगातार उंगली उठा रहे तमाम मौलानाओं को अब एक और मुस्लिम महिला का जवाब.. वो मुस्लिम महिला जिसको लगातार मिल रही हैं मौत की धमकियां


ये वो नाम है जिन्हें मार डालने के लिए कई कट्टरपंथी एकजुट हुए हैं और दशकों से तलाश रहे हैं इनका ठिकाना..इनको बचाने वाले भी नकली सेक्युलरिज़्म की आड़ में इसलिए खामोश हैं क्योंकि उन्हें पता है अपने वोट बैंक के हालातों का..महिला सम्मान की दुहाई देने वाले तमाम बड़े चेहरे भी इनके लिए चुप रहे लेकिन ये आवाज तब भी बुलंद थी और आज भी वैसे ही बुलंद है जिसको दुनिया की कोई बुरी ताकत दबा नही पाई..

एक्ट्रेस से सांसद बनीं सांसद नुसरत जहां के दुर्गापूजा करने पर बवाल जारी है. मौलवियों ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताकर फतवा जारी किया है. फतवे पर भड़कीं बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने ट्वीट कर कई सवाल दागे हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिजाब पहनने को लेकर भी आपत्ति जताई.

उन्होंने कहा कि जब एक गैर मुस्लिम ममता बनर्जी हिजाब पहनती हैं तो मौलाना खुश होते हैं लेकिन जब एक मुस्लिम नुसरत जहां पूजा में शामिल होती हैं तो उन्हें दिक्कत होती है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के हिजाब पहन अल्लाह की इबादत से खुश मुस्लिम धर्मगुरु इसे उनका धर्मनिरपेक्ष कदम करार देते हैं. लेकिन जब एक गैर हिंदू नुसरत जहां एक हिंदू की तरह पूजा में हिस्सा लेती हैं और नृत्य करती हैं तो इससे मौलाना नाराज हो जाते हैं और इसे गैर इस्लामिक बता देते हैं.

बता दें कि देवबंदी उलमा ने बंगाली एक्ट्रेस सांसद नुसरत जहां के नाम पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि वह हिंदुत्व अपना चुकी हैं तो फिर उन्हें नाम भी बदल लेना चाहिए. मुस्लिम नाम के साथ वह इस्लाम की तौहीन कर रही हैं.

TMC सांसद नुसरत जहां ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ हाल ही में कोलकाता के व्यापारी निखिल जैन से शादी की थी. दुर्गा अष्टमी पर नुसरत अपने पति के साथ दुर्गा पूजा में शामिल हुईं. नवरात्र के दौरान सांसद नुसरत जहां ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें और वीडियो शेयर की जिसमें वह दुर्गा पूजा के अवसर पर पति निखिल के साथ पारंपरिक परिधानों में पूजा-अर्चना करती दिखीं थी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share