Breaking News:

अमिताभ बच्चन के पिता की कविताएं चुराकर गा रहे थे कुमार विश्वास. पकड़े जाने पर दिया ये जवाब…

आम आदमी पार्टी नेता और कवि कुमार विश्वास को “हिंदी सिनेमा का महानायक” अमिताभ बच्चन लीगल नोटिस भेजेंगे। ये नोटिस कॉपी राइट के मामलो से जुडा है। कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण” को गाकर यूट्यूब पर अपलोड कर उन्हें श्रीद्धांजलि दी थी। अब उसी के बाद से अमिताभ बच्चन और कुमार विश्वास का ट्विटर पर वॉर शुरू हो चुका है। दरअसल, कुमार विश्वास ने अमिताभ के पिता कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता गाई और उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दी। 
इसी के चलते उन्होंने कुमार को ट्वीट किया था। ट्वीट में अमिताभ ने लिखा था कि वो कॉपीराइट मामले के चलते कुमार विश्वास को लीगल नोटिस भेजेंगे। अमिताभ ने लिखा कि ये कॉपीराइट का उल्लंघन है। हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस पर एक्शन लेगा। अमिताभ के ट्वीट का जवाब देते हए कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए कहा कि सभी कवियों से मुझे इसके लिए प्रशंसा मिली लेकिन आपसे नोटिस। बाबूजी को श्रद्धांजलि देने वाले ट्वीट डिलीट कर रहा हूं। साथ ही मांगने पर 32 रुपए भेज रहा हूं जो इससे कमाए है। 
कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की ‘नीड़ का निर्माण’ कविता गाई थी और ‘तर्पण’ नाम से 8 जुलाई को उस कविता को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया था। हालांकि, कुमार विश्वास ने जब इस कविता को शेयर किया तो बकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था। कुमार विश्वास का कहना है की हिंदी को नई पीढ़ी तक पहुंचाने का कोशिश कर रहा हु। खोती हुई हिंदी को समेटने की जरूरत है।
Share This Post