Breaking News:

देवभूमि हिमांचल में लव जिहाद का जहर… हर तरफ जेहादी संक्रमण

क्या हिमाचल प्रदेश में ‘लव जिहाद’ की चिंगारी सुलगती ही रहेगी? हिमाचल में ‘लव जिहाद’ का मुद्दा इन दिनों काफी सुर्खियों में बना हुआ है.हिमाचल जैसे प्रदेश में लव जिहाद जैसी घटनाएं फिर से अपनी जड़ें जमाने लगी हैं. ऐसा नहीं है कि प्रदेश में धर्मातरण के पहले कभी मामले सामने नहीं आये है लेकिन आपको बता दे की ये विदेशी पैसे की मदद से एक आंदोलन के रूप में गिरोहों द्वारा चलाया जाता है जिसमें हिंदुओं का धर्मातरण करवाया जा रहा है.

दावा है कि प्रदेश में ऐसी लड़कियों की सूची लंबी है जिनको एक विशेष धर्म के युवकों ने प्रेमजाल में फंसाते है और बाद में उनकी जिंदगी तबाह करके उन्हें छोड़ देते है. वही फिर से हमीरपुर के समीप धनेड़ गांव में लव-जेहाद का मामला सामने आया है. सुंदरनगर की युवती को निशाना बनाने के आरोप में धनेड़ के मुस्लिम युवक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की जा चुकी है. इस आधार पर युवती के पिता को साथ लेकर सदर थाना हमीरपुर की टीम ने धनेड़ गांव में दबिश दी.

हालांकि युवक व युवती की गाँव से गायब होने की भी खबर आयी है.मामले पर पुलिस की तलाश जारी है.इस मामले को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने एसपी हमीरपुर को भी लिखित रूप से शिकायत की है. शिकायत में कहा गया है कि मुस्लिम समुदाय के युवक ने लव जेहाद के लिए युवती को अपने जाल में फंसाया है. हमीरपुर में इससे पहले भी कश्मीर घाटी के एक मुस्लिम के विरुद्ध हिंदू महिला को भगाने का मामला दर्ज हो चुका है.

शिकायत में कहा गया है कि हमीरपुर की एक महिला को अधेड़ उम्र का कश्मीरी को भगा ले गया है. इस आधार पर पुलिस ने महिला की तलाश के लिए नोटिस जारी कर दिया है. इस मामले को भी लव जेहाद से जोड़ा गया था. हालांकि, बाद में युवती घर लौट आई थी और मामले पर पानी डाल दिया गया था.आपको ये भी बता दे की हिमाचल में लव जिहाद के साथ-साथ ईसाई मिशनरियां बड़े पैमाने पर धर्मांतरण भी करा रही हैं. राज्य में बीते कुछ सालों में ऐसे मामलों में तेजी आई है.इस तरह कते मामलों पर प्रदेश सरकार का ऐसा ही रुख रहा तो हिमाचल दूसरा कश्मीर बन सकता है.

Share This Post