Breaking News:

पति ने पोस्टकार्ड से भेजा 3 तलाक . बदले में बीबी ने भेज दी पुलिस

3 तलाक के तमाम मामलों में अब मुस्लिम महिलाओं की त्वरित प्रतिक्रिया खुल कर सामने आ रही हैं . 

जहां पहले शोषण की शिकार मुस्लिम महिलायें चुप हो कर अपनी पहाड़ जैसी जिंदगी को भगवान् भरोसे काटने का प्रयास करती थी वही अब जागरूक औरतें इसका मुँहतोड़ जवाब देना शुरू कर चुकी हैं जिसका सबसे बड़ा उदाहरण हैदराबाद में देखने को मिला . हैदराबाद के कुकाटपैली क्षेत्र में पोस्टकार्ड से तलाक भेजने वाले मोहम्मद हनीफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है . 

संक्षेप में मामला था कि गत 9 मार्च को हैदराबाद के कुकाटपैली में रह कर एक टैक्सटाइल्स कम्पनी में काम करने वाले मोहम्मद हनीफ का निकाह तालाबबट्टा में रहने वाली एक लड़की से हुआ . शादी के एक दिन बाद ही हनीफ अपने घर से लापता हो गया , जब उसकी पत्नी को चिंता हुई तो उसने जैसे तैसे उसे खोज निकाला . तब हनीफ ने बताया कि वो अस्पताल में अपना इलाज करा रहा है . उसकी बीबी को ये बात बिलकुल ठीक नहीं लगी क्योंकि उसने उसे शादी में पूरी तरह फिट देखा था . 

फिर भी समाज के लोक लाज और घरेलू क़ानून की बंदिशों में बंध कर वो चुप रही . फिर अचानक एक घटना से उसकी जिंदगी में भूचाल आ गया . 16 मार्च को उस बेचारी को एक पोस्टकार्ड मिला जिस पर ना सिर्फ 3 तलाक लिखा था जबकि उस पर विधिवत 2 अन्य गवाहों ने दस्तखत भी किये हुए थे . हैरान और परेशान पत्नी ने जब हनीफ को फोन मिलाया तब उसने फोन पर भी वही दुर्व्यवहार दिखते हुए अपने तलाक पर कायम रहने की बात कही . हनीफ की बीबी समझ ही नहीं पा रही थी कि उसका दोष क्या है ?


अंत में हार कर , हर कोशिश करने के बाद चूर हो कर वो अपने मायके गयी और अपनी हर व्यथा अपने परिजनों को बताई  . ठगा सा महसूस कर रहे घर वाले अंत में थाने गए और पुलिस ने भी त्वरित कार्यवाही करते हुए हनीफ पर धारा 498 A , 420  व् 470 के तहत मामला दर्ज कर लिया . हनीफ पर मुकदमा दर्ज होते ही पुलिस ने हनीफ को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है . समाज में इस बेटी की हिम्मत की जमकर तारीफ़ हो रही है . 

Share This Post