पीएम पर तंज कसने वाले मणिशंकर अय्यर के बदले सुर, कहा- 2019 में कांग्रेस बीजेपी को नहीं हरा पाएगी

नई दिल्ली : पांच राज्यों में पंजाब के अलावा सभी राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के नेतृत्व और आलाकमान में परिवर्तन और पीएम नरेंद्र मोदी की शक्ति पर विश्लेषण तेज़ हो गया है। साल 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी को चायवाला कहकर तंज कसने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर के बोल अब बदल गए हैं।

यूपी में बीजेपी की मिली बड़ी विजय पर मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि साल 2019 में कांग्रेस अकेले दम पर मोदी को नहीं हरा पाएगी। अय्यर ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ गठबंधन बनना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो हमें 2019 नहीं, बल्कि 2024 के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस का वोट प्रतिशत बीजेपी से कही ज्यादा है। इसलिए बीजेपी को हराने के लिए बिहार की तरह महागठबंधन की जरूरत है।

अय्यर ने कहा है कि कांग्रेस में महासचिव पदों पर से बुजुर्ग नेताओं की छुट्टी हो। उन्होंने कहा कि युवाओं को गठबंधन में बड़ी जिम्मेदारी मिलनी चाहिए। 2014 में भी गठबंधन बनाया था लेकिन वह बिखर गया था। 2019 के चुनावों में कांग्रेस बीजेपी को अकेले नहीं हरा सकती है इसलिए उसे महागठबंधन बनाना होगा।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW