घाटी के बिगड़ते हालातों पर पीएम मोदी से मिली महबूबा मुफ्ती, कहा- पत्थरबाजी के माहौल में बातचीत संभव नहीं

श्रीनगर : कश्मीर में लागातर बढ़ रहे तनाव के बीच राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी से आज दिल्ली में मुलाकात की। बैठक के बाद महबूबा मुफ्ती ने बताया कि राज्य में गठबंधन और राज्य के हालात को लेकर बातचीत हुई।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से कहा कि किसी न किसी लेवल पर बातचीत जरूरी है। साथ ही उन्होंने बताया है कि सिंधु जल समझौते से कश्मीर को नुकसान है। पीएम मोदी ने इसपर विचार करने की बात कही हैं। इसके साथ ही पत्थरबाजी के मुद्दे पर भी पीएम मोदी से बातचीत हुई। सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पत्थरबाजों को उकसाया जा रहा है।

पत्थरबाजी और गोली के बीच बातचीत नहीं हो सकती। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी ने अपील की कि जहां तक वाजपेयी जी ने कोशिश की थी उसके आगे बढ़ना चाहिए। इसके लिए आगे माहौल बनाना होगा। पीएम मोदी से मिलने के बाद कश्मीर में गठबंधन को लेकर जारी अटकलों पर भी विराम लग गया है। वहींस, महबूबा मुफ्ती ने कहा कि गठबंधन को लेकर मतभेद सुलझाने पर काम होगा।

राष्ट्रपति शासन लगाने का फैसला केंद्र को लेना है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में साल 2016 में कई महीनों तक अशांति के बाद वहीं सिलसिला 2017 में भी चल रहा है और अब विरोध प्रदर्शनों में पत्थरबाजों के साथ-साथ स्कूलों और कॉलजों के छात्र भी जुटने लगे हैं। कश्मीर में पिछले एक हफ्ते से कॉलेज बंद पड़े हैं।

Share This Post