‘केवल महागठबंधन बनाने भर से नहीं रुकेंगे मोदी’

नई दिल्ली : यूपी विधानसभा में करारी हार झेलने के बाद सभी पार्टियों को डर है कि कही 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी बाजी न मार ले। इसीलिए तो सभी पार्टियों ने महागठबंधन का ऐलान किया है। लेकिन इस महागंठन के ऐलान के बाद से भी केजरीवाल संतुष्ट नहीं है। केजरीवाल को डर है कहीं होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपना परचम ना लहरा दें।

केजरीवाल ने माना है कि सिर्फ विपक्षी पार्टियों द्वारा केवल एक महागठबंधन बना देने से वो बीजेपी को नहीं रोक सकते। एक इंटरव्यू के दौरान केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी पार्टियों द्वारा केवल एक महागठबंधन बना देने भर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रोकने में मदद नहीं मिल सकती। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दे राजनीतिक ताकतों के एक साथ आने की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हैं।

बता दें कि केजरीवाल की यह टिप्पणी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता लालू प्रसाद द्वारा मोदी और भाजपा से मुकाबले के लिए एक साझा मोर्चा बनाने के आह्वान के बीच आई है। केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय मुद्दों पर कई राजनीतिक पार्टियां एक साथ आ सकती हैं। जहां कोई मुद्दा है, कुछ पार्टियां एक साथ आ सकती हैं, तो यह स्वागत योग्य होगा।

Share This Post