12 को महादेव शिव की नगरी काशी फिर जगमगाएगी दिवाली की तरह जब वहां होंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आगमन तक वाराणसी में रहेगा दिवाली जैसा रहेगा माहौल और हर तरफ दोहराया जाएगा दीवाली जैसा ही नजारा .. दूसरे शब्दों में महादेव शिव की नगरी काशी के निवासियों को एक बार फिर से दीवाली का माहौल देखने को मिलेगा ..प्रधानमंत्री के इस दौरे को ले कर जहां आम जनता उत्साहित है तो वहीं अधिकारियों में सुरक्षा आदि के व्यवस्था को ले कर सक्रियता व गहमागहमी देखी जा सकती है ..इस मौके पर साधु संतों में भी उत्साह देखने को मिल रहा जो मोदी के आगमन की प्रतीक्षा कर रहे हैं ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 नवंबर को आगमन तक उनके संसदीय वाराणसी में दिवाली जैसा माहौल रहेगा। इसके लिए जगह-जगह एलईडी, फसाड और फोकस लाइट लगाई जाएंगी। शहर के ऐसी इमारतों को सूचीबद्ध किया जा रहा है, जिसमें लाइटिंग से उसकी खूबसूरती निखारी जा सके। गुरुवार को वाराणसी पहुंचे सीएम योगी ने भी काशीवासियों से जोरदार अपील किया कि दीपावली पर्व पर अपने-अपने घरों पर किए गए सजावट को 12 नवंबर तक यूं ही रहने दें।

पीएम मोदी के आगमन से पूर्व वाराणसी के सरकारी कार्यालयों और भवनों को दीपावली के मौके पर रंगीन लाइट से सजाया गया है। इसमें कई भवनों पर स्थायी तौर पर लाइटिंग कर दी गई है। पुल, पोल सहित अन्य जगहों पर एलईडी लाइटिंग की गई है। लोकार्पित परियोजनाओं को भी सजाया और संवारा गया है।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शहर भ्रमण के दौरान इन तैयारियों से भी रूबरू कराया गया। इसके अलावा घाटों पर फसाड लाइटिंग की गई है। बनारस की खूबसूरत तस्वीरों को भी जगह-जगह होर्डिंग के माध्यम से बताने की कोशिश की जाएगी।

Share This Post