Breaking News:

मोदी की चाय की दुकान पर्यटन स्थल बनकर दुनिया को बताएगी संघर्ष की जीवनंत गाथा

केन्द्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने सोमवार को कहा कि गुजरात के वडनगर में जिस दुकान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बचपन में चाय बेचा करते थे, उस चाय दुकान को पर्यटन स्थल में तब्दील किया जाएगा। मंत्री महेश शर्मा ने गांधीनगर में कहा कि वडनगर रेलवे स्टेशन में एक छोटी सी चाय की दुकान है, जहां से प्रधानमंत्री ने अपनी जीवन की शुरुआत की थी। हम उस चाय दुकान को भी पर्यटन स्थल में विकसित करना चाहते है। हम टी स्टॉल को आधुनिक रूप देते हुए इसके मूल खूबसूरती को भी संरक्षित रखेंगे। 
मंत्री ने कहा कि हमारा उदेश्य वडनगर को विश्व पर्यटन नक्शे में लाना है। उन्होंने बताया कि पर्यटन मंत्रालय व रेलवे मंत्रालय के साथ मिलकर वड़नगर रेलवे स्टेशन को पर्यटन स्थल का रूप देने का फैसला लिया है। हमने योजना पर विचार-विमर्श कर लिया है। तत्काल चाय दुकान की स्वरूप बदलने का  कोई योजना नहीं है। वडनगर रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर यह चाय की दुकान है। संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय व भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधिकारियों ने इस शहर का दौरा किया था। 
इसके बाद अधिकारियों ने फैसला लिया कि मोदी की चाय दुकान को आधुनिक रूप देते हुए इसकी मूलरूप खूबसूरती को संरक्षित किया जायेगा। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री की जन्मभूमि होने के साथ ही वडनगर एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक जगह है। जहां प्रसिद्ध शर्मिष्ठा झील और बावड़ी उपस्थित है। एएसआई को हाल में वहां खुदाई के दौरान बौद्ध मठ के अवशेष मिले थे।
Share This Post