Breaking News:

तीन तलाक से परेशान मुस्लिम लड़की ने की हिन्दू लड़के से शादी, राजस्‍थान के मंदिर में लिए सात फेरे

जोधपुर : एक तरफ जहां मुस्लिम लड़कियां और महिलाएं तीन लताक को खत्म करने की वकालत कर रही हैं। तो वहीं, दुसरी और तीन तलाक से परेशान होकर एक मुस्लिम लड़की ने एक हिन्दू लड़के से हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली। पूरा मामला जोधपुर के करीब 150 किलोमीटर दूर फलोदी कस्बे का है।

यहां एक मुस्लिम लडक़ी ने तीन तलाक को कुरीति मानते हुए हिन्दू लडक़े संग ब्याह रचा लिया। दोनों पति-पत्नी ने मंदिर में शादी की रस्में पूरी कीं। हिन्दू लडक़े संग शादी करने वाली तस्लीमा ने हिंदू धर्म को महिलाओं का सम्मान करने वाला धर्म बताया।

वहीं, मुस्लिम लड़की का कहना है कि हिन्दू धर्म में जीवनभर अपनी पत्नी के अलावा दूसरी महिलाओं को बहन बेटी की नज़र से देखता है। विवाहित लड़की ने कहा कि मुस्लिम समाज में लड़की की मर्जी पूछे बगैर ही उसकी शादी कर दी जाती है। तसलीमा के इस कदम से राजस्थान के अलावा पूरे देश में यह शादी चर्चा का विषय बन गई है।

इसके साथ ही कहा कि हिंदू रीति रिवाजों से शादी करके मुझे काफी अच्छा लग रहा है। अब तक मैं अपनी जिंदगी से खुश नहीं थी, लेकिन अब मैं काफी खुश हूं। वहीं, फलोदी में हुई ये शादी शहर में चर्चा का विषय भी बन चुकी है। दोनों प्रेमी युगल के विवाह की खबर के बाद जोड़े को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है।

Share This Post