उत्तर प्रदेश में NRC लागू करने की मांग करने वाला है मुसलमान.. किया दावा- “मदरसे खंगालो, मिलेंगे बांग्लादेशी”


असम NRC की फाइनल सूची जारी होने के बाद देश की सियासत गरमाई हुई है. NRC को लेकर विपक्ष जहाँ सत्तारूढ़ बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगा रहा है तो वहीं बीजेपी के नेता अपने-अपने राज्यों में भी NRC लागू किये जाने की मांग कर रहे हैं. बंगाल, दिल्ली, यूपी, पंजाब के अलावा कई राज्यों के बीजेपी नेताओं ने NRC की मांग की है. बता दें कि असम NRC की फाइनल सूची में 19 लाख से अधिक लोग बाहर पाए गये हैं. ये वो लोग हैं जो अपनी भारतीय नागरिकता का कोई उचित साक्ष्य नहीं दे सके हैं.

इसी बीच शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन तथा कद्दावर मुस्लिम नेता वसीम रिजवी ने NRC को लेकर बड़ा बयान दिया है. वसीम रिजवी ने यूपी में एनआरसी लागू करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यूपी में बांग्लादेशी घुसपैठिया और रोहिग्या शहरों और मदरसों तक में घुस चुके हैं. उन्होंने कहा है कि अगर मदरसे खंगाले जाएँ तो उनमें भी बांग्लादेशी मिल जायेंगे. वहीं योगी कैबिनेट में मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने भी कहा कि जरूरत पड़ी तो यूपी में भी एनआरसी को लागू किया जाएगा.

इसके अलावा पंजाब में बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनीत जोशी ने राज्य में NRC लागू किए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि लुधियाना, अमृतसर और मालेरकोटला की आबादी में बदलाव देखा गया है. जो लोग भारत के नागरिक नहीं हैं उन्हें यहां से बाहर निकाला जाना चाहिए. रोहिंग्या लोगों को उनके देश वापस भेजा जाए. बता दें कि दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी दिल्ली-एनसीआर में एनआरसी लागू किए जाने की मांग की थी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...