पीएम मोदी ने सदस्यता अभियान के शुभारंभ किया और कहा लक्ष्य जितना बड़ा होगा , समृद्धि उतनी बड़ी होगी..

प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बताया कि किस तरह से भारत पांच लाख करोड़ डालर की अर्थव्यवस्था बनेगा. संसद में पेश आम बजट से देश की प्रगति और विकास को किस तरह से गति मिलेगी इसका भी खाका खींचा. उन्होंने अंग्रेजी के बड़ा केक वाली कहावत का उदाहरण देते हुए कहा कि लक्ष्य जितना बड़ा होगा, देश की समृद्धि भी उतनी ही ज्यादा होगी. यही समृद्धि हर परिवार की आय और जीवन स्तर में भी समृद्धि लाएगी.

गुजरात में फिर बड़ा दुस्साहस जहाँ मजहबी उन्मादियों ने पुलिस पर किया हमला. 5 कर्तव्यनिष्ठ जवान घायल, प्रार्थना करें वीरों के जल्द स्वस्थ होने की

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में सबसे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण और हरहुआ में प्रदेशव्यापी वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की. बड़ा लालपुर स्थित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने करने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

दिल्ली के दरिन्दे मोहम्मद नन्हे ने जिस 6 साल की बच्ची का बलात्कार किया, वो गई थी मंदिर में धागा बांधने.. नफरत बच्ची से या मंदिर से

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले दस साल के विजन के साथ हम मैदान में उतरे हैं. उसमें एक पड़ाव यह पांच वर्ष का है. आने वाले समय में पांच ट्रिलियन डालर इकोनामी हो, इसके लिए हम किसान को निर्यातक के रूप में देखते हैं.  अन्न, दूध, शहद आदि के निर्यात की बहुत संभावना है. इसलिए बजट में निर्यात पर ज्यादा बल दिया गया है.  वाराणसी और गाजीपुर में खुले पेरिसेबल कार्गों का उदाहरण देते हुए बताया कि इसका जबरदस्त फायदा दिखने लगा है. अब हमारा प्रयास है कि यहां एक ऐसा क्लस्टर तैयार किया जाए, जिसमें कई विभाग मिलकर काम करें. किसान जो कुछ भी उगाता है, उसके निर्यात के लिए नीति भी हम बना चुके है.

कांग्रेस में नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जारी है कश्मकस.. कैप्टन ने दी यह सलाह

पीएम मोदी की कुछ घोषणाएं:

अन्नदाता को ऊर्जादाता के रूप में तैयार करना है

हर घर को जल का सपना

तेल का आयात कम करने पर जोर

सोशल स्टाक एक्सचेंज की स्थापना

पीएम मोदी ने संबोधन से पहले सदस्यता अभियान का शुभारंभ संगठन पर्व के रूप में रिमोट का बटन दबाकर किया, टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया, जिस पर मिस काल करके सदस्य बना जा सकता है, पीएम ने मंच पर ही पांच लोगों को सदस्यता दिलाई, रेखा चौहान, हरिराम दिवेदी, राम किशोर, मंगला प्रसाद, छोटेलाल को पहले मिस काल से और फिर प्रमाण पत्र देकर सदस्यता दी, प्रजेंटेशन के माध्यम से आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने यह भी बताया कि किस तरह से डिजिटल सदस्यता ली जा सकती है, पीएम मोदी से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने भी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया..

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

Share This Post