Breaking News:

इतिहास में पहली बार कोई प्रधानमंत्री बोला पाकिस्तानी व बांग्लादेशी हिन्दुओं के बारे में.. और लिया एक संकल्प भी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को जम्मू के विजयपुर पहुंचे तथा 6 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून का जिक्र किया तथा कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में ऐसी अनेक मां भारती की संतान है जिन के साथ अत्याचार हुआ है, इसीलिए केंद्र सरकार नागरिक संशोधन बिल लाई है ताकि माँ भारती की इन संतानों को न्याय मिल सके, भारत की नागरिकता मिल सके.

अपने संबोधन में पीएम ने विधेयक का विरोध करने वाली कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा तथा कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने हमारे भाइयों और बहनों की पीड़ा पर ध्यान नहीं दिया था लेकिन हम एक प्रतिबद्धता के साथ नागरिकता संशोधन विधेयक लाये हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ये उस संकल्प का हिस्सा है, जिसके द्वारा हम उन सभी लोगों के साथ खड़े रहेंगे, जो कभी भारत का हिस्सा थे और 1947 में बनी परिस्थितियों के चलते हमसे अलग हो गए. पीएम मोदी ने कहा, ‘‘मां भारती की कई संतानों ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांगलादेश में अत्याचार का सामना किया लेकिन हमारी सरकार उनको न्याय दिलाकर रहेगी.

कश्मीरी पंडितों को लेकर पीएम ने कहा कि हम कश्मीरी पंडितों के अधिकार, सम्मान और गौरव के लिए समर्पित हैं. उन्होंने कहा, ‘ हिंसा और आतंकवाद के दौर में उनके साथ जो हुआ, वह भारत कभी नहीं भूलेगा. मैं हर मौके पर कहता नहीं, मगर यह पीड़ा हमेशा मन में रहती है. मुझे संतोष है कि श्रीनगर में जब मैं पहुंचूंगा तो बांदीपोरा और गांदरबल में ट्रांजिट अकोमोडेशन की योजना का शिलान्यास होने जा रहा है. हमने जिन 3000 पदों पर कश्मीरी पंडितों को नियुक्त करने का वादा किया, उस पर भी काम होगा.’

Share This Post