घबराए देशद्रोहियों को मोदी का साफ़ संदेश.. ये तो सिर्फ ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है

बंपर बहुमत के साथ 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. पहले कार्यकाल के मुकाबले अपने दूसरे कार्यकाल में पीएम मोदी एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल गुरूवार को झारखंड के शहर रांची पहुंचे. उन्होंने यहां नए झारखंड विधानसभा के नई भवन का उद्घाटन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री किसान मानधन योजना का शुभारंभ किया साथ ही कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया.

इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया जिसमें उन्होंने पहले से घबराए देशद्रोही तथा पाक परस्तों को सीधा सन्देश दे डाला. प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद व भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई, मुस्लिम महिलाओं हितों की रक्षा और जम्मू कश्मीर के विकास के उपायों सहित अपनी सरकार के पहले 100 दिनों में उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए कहा कि इन सभी मामलों में देश ने अभी उनकी सरकार का बस ट्रेलर देखा है, पूरी फिल्म तो अभी बाकी है.

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने का हमारा संकल्प है. हमने कामदार और दमदार सरकार देने का वादा किया था और तेजी से काम करने की बात कही थी. पहले सौ दिनों में ही हमारी सरकार ने जिस तेजी से काम किया है, वैसा आजाद भारत के इतिहास में नहीं दिखा. देश ने ट्रेलर देशा है, अभी तो पूरी फिल्म बाकी है. उन्होंने कहा इसी उद्देश्य से जम्मू कश्मीर में उनकी सरकार ने अनुच्छेद 370 व 35ए जैसे प्रावधानों को खत्म करने का काम किया है. आतंकवाद के खिलाफ कानून को संसद के पहले सत्र में ही सख्त बनाया गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर व लद्दाख को विकास की उंचाई पर ले जाना चाहती है और इन कदमों के साथ इसकी शुरुआत कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के अनेक वर्ग विकास की धारा से कटे हुए थे. उन्हें 370 जैसे प्रावधान हटाये जाने से विकास की मुख्या धारा में लाया जा सकेगा और पूरे राज्य का तेजी से विकास किया जा सकेगा. मोदी ने भ्रष्टाचार के मामलों में हाल में पूर्व गृह एवं वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर हुई कानूनी कार्रवाई की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने दूसरी पारी प्रारंभ करते ही भ्रष्टाचार के खिलाफ भी निर्णायक लड़ाई छेड़ दी है. भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को उनकी सही जगह पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है, कुछ लोग अपने उचित जगह पहुंच भी गए हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की प्रतिबद्धता अटल है. कुछ लोगों ने इस देश में अपने आप को कानून और अदालतों से भी ऊपर समझ लिया था. आज वही लोग अदालतों से जमानत की गुहार लगा रहे हैं. उन्होंने अन्य भ्रष्टाचारियों पर भी शीघ्र कानून का शिकंजा कसने की ओर इशारा करते हुए कहा कि अभी तो सिर्फ शुरूआत हुई है, अभी बहुत काम बाकी है.

Share This Post