Breaking News:

लखनऊ एनकाउंटर में यूपी ATS के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड गौस मोहम्मद खान और अजहर गिरफ्तार

लखनऊ : एटीएस ने लखनऊ में मारे गए आईएस प्रेरित आतंकी सैफुल्ला के दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके नाम गौस मोहम्मद खान और अजहर बताए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी, लॉ ऐंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया कि खुफिया सूचना के बाद दोनों फरार आतंकियों को कानपुर से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को इन दोनों की ही लखनऊ मुठभेड़ मामले में तलाश थी। बता दें कि इससे पहले अजहर कानपुर में पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था। मास्टरमाइंड गौस मोहम्मद एयरफोर्स में भी काम कर चुका है। आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर के वक्त गौस मोहम्मद वहां मौजूद था। उस पर हथियार पहुंचाने और सभी आतंकियों को बरगलाने का आरोप है।

लखनऊ से गिरफ्तार किए गए सैफुल्ला के साथी गौस मोहम्मद के बेटे अब्दुल कादिर ने कहा कि जो देश का दुश्मन वो मेरा भी दुश्मन है। मेरा मेरे पिता से अब कोई वास्ता नहीं है। कानून जो चाहे वो सजा दे। वैसे भी मेरे पिता दो साल से कहां है हम लोगों को इसकी कोई जानकारी नहीं है। जब से हम लोगों को छोड़कर गए हैं तब से उन्होंने यह भी जानने की कोशिश नहीं की कि हम लोग जिंदा भी हैं या मर गए।

जानकारी के मुताबिक, दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अभी भी चार आतंकी फरार हैं। गौरतलब है कि एनकाउंटर से पहले आतंकियों द्वारा सेटेलाइन फोन और फर्जी एक्सचेंज के जरिए फीड भेजने के दौरान नेटवर्क फेल होने की वजह से लोकेशन ट्रेस हो गया। इसकी सूचना एमपी और यूपी पुलिस को मिली और इसके बाद यूपी एटीएस ने लखनऊ, कानपुर और इटावा से कई संदिग्धों को पकड़ा, लेकिन सैफुल्लाह मारा गया।

Share This Post