अगर अशिक्षा आतंकवाद का कारण होती तो पढ़ा-लिखा एजाज अहमद क्यों बनता आतंकी, भारत की तबाही के सपने लेकर

कहा जाता है कि अशिक्षा के कारण कश्मीर के युवा हथियार उठाते हैं, आतंकी बनते हैं. जब भी भारतीय सेना अपनी बंदूकों से किसी आतंकी को दफन करती है तो अक्सर कश्मीर में आतंकियों के समर्थन में तूफ़ान सा उमड़ पड़ता है. जो आतंकी देश को दहलाने के लिए आता है और सेना उसको मार गिरा देती है तो इस्लामिक कट्टरपंथी लोगों को ये रास नहीं आता और और वो हिन्दुस्तान के खिलाफ खड़े हो जाते हैं. देश की सेना के खिलाफ खड़े हो जाते हैं. आंतकियों की तरफदारी करते हुए ये लोग सेना पर हमला भी करते हैं इसके बाद जब इनके खिलाफ सरकार कोई कार्यवाही करती है या देश का राष्ट्रवादी समाज इनके खिलाफ आवाज उठाता है तो ये कहते हैं कि इनकी आवाज को दबाया जा रहा है, इनकी आजादी को छीना जा रहा है. अब एक ऐसे खबर सामने आयी है जो इन इस्लामिक कट्टरपंथियों की वास्तविकता को उजागर करती है.

खबर के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिला से एक युवक ने सोशल मीडिया पर बंदूक के साथ तस्वीर जारी करके आतंकी रैंकों में शामिल होने की घोषणा की. बताया जा रहा है कि युवक अल-बदर आतंकी संगठन का हिस्सा बन गया है. सोशल मीडिया पर जारी बंदूक के साथ तस्वीर के अनुसार आतंकी बने युवक की पहचान ऐजाज अहमद पॉल पुत्र अब्दुल रशीद पॉल निवासी लोसदानिव इमामसाहिब के रुप में हुई है. आतंकवादी संगठन में उसका कोड नाम सलाहुद्दीन भाई है. बताया गया है कि वह पिछले दो दिनों से लापता था. अशिक्षा को आतंक का कारण बताने वाले जान लें कि ऐजाज ने बी.एस.ए. की डिग्री हासिल की है. सूत्रों के अनुसार यह किसी भी युवक की पहली तस्वीर है जिसने आतंकी संगठन अल-बदर में शामिल होने की घोषणा की क्योंकि आतंकवाद में शामिल होने वाले युवक ज्यादातर हिजबुल, लश्कर और जैश संगठनों में शामिल होते हैं.

आपको बता दें कि अल-बदर आतंकी संगठन कम ज्ञात है व्आ ज्यादा पॉपुलर नहीं है तथा श्रीनगर और गांदरबल जिलों में सक्रिय हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने युवक के लापता होने की जानकारी प्राप्त की है. उन्होंने कहा कि परिवार ने अभी तक संबंधित पुलिस थाने से संपर्क नहीं किया है. सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बारे में अधिकारी ने कहा कि हम तस्वीर की प्रामाणिकता का पता लगा रहे हैं और सभी कोणों से जांच कर रहे हैं. खैर पुलिस तो अपनी जांच करेगी लेकिन एजाज अहमद ने भारत की तबाही के लिए बंदूक उठा ली है.

Share This Post

Leave a Reply