Breaking News:

दिल्ली हवाई अड्डे से पकड़ा गया है लश्कर का आतंकी… कईयों को मारना चाहता था हबीब… नेताओं ने फिर कहा- “आतंक का कोई धर्म नहीं”

देश की सुरक्षा एजेंसियों के स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया हुआ था इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षा एजेंसियों ने सोमवार के दिन नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार पकड़े गए आतंकी का नाम हबीबुर रहमान उर्फ हबीब बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर आतंकी हमले की संभावनाओं को देखने हुए सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है. ऐसे में देश भर में किसी अनहोनी घटना को रोकने के लिए सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. मिली जनकारी के मुताबिक पकड़ा गया आतंकी भी 15 अगस्त को बड़े हमले की साजिश कर रहा था. आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, बता दें कि लश्कर-ए-तैयबा पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठन है. जानकारी मिली है हबीब मूलतः ओडिशा के केंद्रपाड़ा का रहने वाला है और फिलहाल सऊदी अरब के रियाद में रह रहा था तथा लश्कर ने उसे दिल्ली दहलाने को भेजा था.

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू में भी पुलिस ने आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार देर रात जम्मू से नई दिल्ली जा रही बस से एक अलकायदा के आतंकी को गिरफ्तार किया था. जम्मू से गिरफ्तार किए गए संदिग्ध व्यक्ति के पास से पुलिस ने 8 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए हैं. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद जम्मू में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. आतंकवादी से उसकी योजना और शहर और शहर से बाहर उसके संपर्कों के बारे में पूछताछ की जा रही है.

Share This Post