अशिक्षा अगर आतंकी बनाती तो MBA कर चुका हारून क्यों बनता आतंकी ? राहुल गांधी के लिए बड़ा सवाल छोड़ गया ये हिजबुल का आतंकी

हाल ही में अपनी विदेश यात्रा के दौरान जर्मनी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि अगर अशिक्षा होगी, बेरोजगारी होगीए तो आतंकी बनेंगे तथा ISIS का गठन इसी कारण हुआ था. इस बयान के बाद राहुल गांधी की जबर्दस्त आलोचना हुई थी. लेकिन अब राहुल गांधी को जवाब दिया है कश्मीरी मुस्लिम युवक हारून ने जो MBA पास आउट है लेकिन उसने नौकरी के बजाय बनाया है हिन्दुस्तान को तबाह करने का लक्ष्य तथा बंदूक उठाकर शामिल हो गया है इस्लामिक आतंकी दल हिजबुल मुजाहिदीन में.

आपको बता दें कि हिजबुल में शामिल होने वाले इस MBA पास आतंकी का नाम है हारून अब्बास वानी. जम्मू संभाग के जिला डोडा के गठ क्षेत्र से एक एमबीए युवक हारून अब्बास का आतंकी बनने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से एक बार फिर से क्षेत्र की सुरक्षा एजैंसियों के हाथ-पांव फूल गए हैं. सूचना के अनुसार सोशल मीडिया पर हारून अब्बास वानी पुत्र गुलाम अब्बास निवासी गठ डोडा का ए.के.-47 राइफल सहित एक फोटो वायरल हो रहा है, जिस पर लिखा है कि वह 1 सितम्बर को हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन में शामिल हो चुका है. फोटो के वायरल होते ही डोडा स्थित उसके घर पर स्थानीय लोग और पुलिस व सेना के अधिकारी भी पहुंच गए. बताया जा रहा है कि हारून ने एमबीएम किया है और वह श्रीनगर में एक निजी कंपनी में काम कर रहा था. उसकी वायरल हुई फोटो के संदर्भ में पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई है.

आपको बता दें कि कश्मीर से शुरू हुआ मजहबी चरमपंथ अब जम्मू में भी पैर पसार रहा है तथा डोडा में 2 माह के अंदर ही यह दूसरा मामला है. इससे पूर्व 7 जुलाई को आबिद हुसैन भट्ट पुत्र वालिया भट्ट निवासी सजान भागवाह जिला डोडा की ए.के.-47 राइफल सहित एक फोटो वायरल हुई थी, जिसकी बाद में घाटी में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में मौत हो गई थी. आबिद ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तोयबा को ज्वाइन किया था. अब यह जो दूसरा मामला सामने आया है, उससे कश्मीर के बाद जम्मू क्षेत्र में आतंकवाद द्वारा पांव फैलाने के प्रयासों की पुष्टि हो रही है जो निश्चित रूप से एक बड़ा खतरा है.

Share This Post