दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मार गिराए छह नक्सली, दो पुलिसकर्मी बलिदान

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए जबकि दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों में दो महिलाएं भी हैं। दोनों नक्सली महिलाओं पर 8 लाख व 5 लाख का इनाम था। पुलिस ने घटना स्थल से एक एके 47 रायफल और एक इंसास रायफल भी बरामद की है। इसके साथ ही एक घायल नक्सली को भी गिरफ्तार किया गया है।

मुठभेड़ में मारे गए दोनों पुलिसकर्मियों के नाम निर्मल नेताम और गोपनीय सैनिक सुकराम गावडे के रूप में हुई है। वहीं, दो पुलिस उप निरीक्षक संग्राम सिंह और डोगेंद्र पार्ते और सिपाही मुकेश टाटी घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिलने पर पुलिस दल को रवाना किया गया। पुलिस दल जब बुरगुम गांव के दोरेपारा के जंगल में पहुंचा तो नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी।

इस हमले में डीआरजी के सिपाही निर्मल नेताम और गोपनीय सैनिक सुकराम गावडे शहीद हो गए। वहीं दो पुलिस उप निरीक्षक संग्राम सिंह और डोगेंद्र पार्ते तथा सिपाही मुकेश टाटी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की तब लगभग एक घंटे तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। इसके आगे अधिकारी ने बताया कि जब बाद में पुलिस दल ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शूरू किया तो वहां नक्सलियों के शव किये गए, साथ उनके पास से एक एके 47 रायफल समेत कुछ हथियार और अन्य सामान बरामद किये गये।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW