दिल्ली पहुँचने से पहले ही अंजाम तक पहुंचा दिए जा रहे हैं आतंकी… जैसा कि ये अलकायदा का जो लहूलुहान करना चाहता था दिल्ली को..

भारतीय सेना देश के दुश्मन आतंकियों के खिलाफ किस कदर आक्रामक है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की आतंकियों को उनकी मंजिल तक पहुँचने से पहले ही अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है. खबर के मुताबिक़, रविवार की देर रात पुलिस ने जम्मू से नई दिल्ली जा रही बस से एक आतंकी को आठ ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार किया गया. बताया गया है कि इससे स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में ब्लास्ट किए जाने थे. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ में जुटी हुई हैं. पकड़े गए आतंकी से उसके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी इकट्ठा की जा रही है.

खबर के मुताबिक़, देर रात गुप्त सूचना के आधार पर जम्मू से नई दिल्ली जा रही एक बस की तलाशी के दौरान आतंकी इरफान हुसैन वानी निवासी डंगरपोरा (श्रीनगर) को दबोचा गया. एसओजी की टीम ने पुख्ता सूचना के आधार पर खुफिया विंग के साथ मिलकर इस अभियान को चलाया.  खुफिया विंग को पहले से ही सूचना थी कि बस से इरफान कुछ हथियार लेकर जा रहा है. गांधीनगर में कान्वेंट स्कूल के सामने ग्रीन बेल्ट क्षेत्र से हाईवे पर अचानक पुलिस टीम पहुंची और बस को रुकवाया. बस के यात्रियों के सामान की जांच की. इस दौरान एक बैग बरामद किया, जिसे इरफान ने अपने पास ही रखा हुआ था.  इरफान जम्मू कैसे पहुंचा और उसने ग्रेनेड कहां से मिले, इसकी पूछताछ देर रात तक जारी रही.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इरफान कहीं भी किसी जगह पर ग्रेनेड को दाग सकता था.  वह बस यात्रियों को भी टारगेट कर सकता था. खुफिया विभाग की टीम और एसओजी इस मामले में पूछताछ कर रही है कि उसका टारगेट क्या था. लेकिन आशंका ये जताई गई है कि अलकायदा के इस आतंकी इरफ़ान हुसैन का टारगेट देश की राजधानी दिल्ली थी जहाँ पर स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले को अंजाम देना चाहता था. ज्ञात को कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

Share This Post

Leave a Reply