कैप्टन के यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हुए सिद्धू.. इस्तीफा मंजूर कर राज्यपाल को भेजा..

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की यॉर्कर पर आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू की मंत्री पद की पारी समाप्त हो गई है. खबर के मुताबिक़, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिदधू का इस्तीफा मंजूर कर उसे राज्यपाल बदनौर को भेज दिया है. दो दिन के कशमकश के बाद सीएम अमरिंदर ने सिद्धू का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. बता दें कि सिद्धू ने पहले राहुल गांधी को इस्तीफा भेजा था तथा बाद में उन्होंने सीएम कैप्टन को दिया था.

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू अपना मंत्रालय बदले जाने से नाराज थे तथा इस कारण उन्होंने गत 14 जुलाई को कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दिया था. सिद्धू ने ट्वीट करके इस्तीफे कि जानकारी दी थी. ट्विटर पर किये गये पोस्ट पर लिखा है कि “वह पंजाब कैबिनेट में मंत्री पद से इस्तीफा दे रहे है”. उन्होंने पंजाब सिएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भी इस्तीफा भेजा है.

बता दें कि मुख्यमंत्री ने छह जून को सिद्धू से स्थानीय सरकार और पर्यटन एवं संस्कृति मामलों का विभाग ले लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा विभाग दे दिया था. इसके बाद सिद्धू नाराज थे तथा नया मंत्रालय नहीं संभाला था. इसके बाद सिद्धू पर लगातार दबाव बढ़ रहा था कि वह या तो कार्यभार संभाले या फिर इस्तीफा दे. विपक्षी दल तो हमले में बोल ही रहे थे. सरकार के मंत्रियों ने भी कहना शुरू कर दिया था कि सिद्धू को अब कार्यभार संभाल लेना चाहिये, और फिर इसके बाद 10 जून को राहुल से मिलने के बाद सिद्धू ने इस्तीफे का एलान कर दिया.

Share This Post