क्या शिवसेना तैयार है इसके लिए की बाला साहब ठाकरे के रोल करें नवाजुद्दीन ?

बाल ठाकरे, महाराष्ट्र की सियासत का वो नाम जिन्होंने न कभी चुनाव लड़ा और न ही कोई राजनीतिक पद स्वीकार किया. बाल ठाकरे महाराष्ट्र प्रदेश के प्रसिद्ध राजनेता थे जिन्होने शिव सेना के नाम से एक प्रखर हिन्दूराष्ट्रवादी दल का गठन किया था.उन्हें लोग प्यार से बालासाहेब भी कहते थे.अब बाल ठाकरे की ज़िंदगी पर एक फ़िल्म ‘ठाकरे’ आ रही है. फ़िल्म में बाल ठाकरे का किरदार उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर से मुंबई की फ़िल्मी दुनिया में होले-होले छाने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी निभाएंगे.

यूपी में जन्मे नवाज़ुद्दीन का बाल ठाकरे का किरदार निभाना दिलचस्प है. ‘ठाकरे’ फ़िल्म 23 जनवरी 2019 को रिलीज़ होगी. फ़िल्म को शिवसेना सांसद संजय राउत ने लिखा और डायरेक्शन का ज़िम्मा अभिजीत पांसे ने दिया है. बीते दिन मैन स्पोर्ट्स क्लब रैड जिम कपूरथला द्वारा करवाए बाडी बिल्डिंग मुकाबलों में सीनियर मिस्टर कपूरथला का ओवर ऑल खिताब जीतने वाले फगवाड़ा के संदीप कुमार सीपा का शिव सेना (बाल ठाकरे) स्पोर्ट्स सैल ने सम्मान किया और बधाई दी.

फिल्म से उनका फर्स्ट लुक सामने आया है. जिसमें वह एकदम बालासाहेब के अंदाज में नजर आ रहे हैं.बालासाहेब की बायोपिक से नवाज को निकालने की खबर अफवाह है.रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना ने बाल ठाकरे की बायोपिक में नवाज की विवादित छवि को देखते हुए बाला साहेब की बायोपिक में उनके काम करने पर आपत्ति जताई. अब सामने आ रहा है कि ये अफवाह है. बाल ठाकरे की भूमिका नवाजुद्दीन ही करने जा रहे हैं.

फिल्म की स्क्रिप्ट शिवसेना सांसद संजय राउत ने लिखी है. वह इसे प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. दिवंगत बाल ठाकरे की बायोपिक को अभिजीत पानसे डायरेक्ट करेंगे. फिल्म की बाकी स्टारकास्ट के नाम अभी फाइनल नहीं हुए हैं.आपको बता दें, शिवसेना नेता संजय राउत की बालासाहेब की जिंदगी पर फिल्म बनाने की लंबे समय से इच्छा थी. उद्धव ठाकरे की स्वीकृति मिलने के बाद उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू किया.

फिल्म में बाल ठाकरे की जिंदगी से जुड़े अहम पहलुओं को दिखाया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार, बाल ठाकरे के रोल के लिए नवाजुद्दीन मेकर्स की पहली पसंद थे. 21 दिसंबर को मुंबई में अमिताभ बच्चन और उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में फिल्म की घोषणा की जाएगी.

Share This Post