Breaking News:

सीआरपीएफ से पिटने के बाद रेलवे लाइन पर गुस्सा उतार रहें है नक्सली…

बोकारो : झारखंड के बोकारो के डुमरी विहार रेलवे स्टेशन को बीती रात नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने अपनी इस करतूत से रेलवे स्टेशन का सारा सामान जला कर राख कर दिया।

वहीं, नक्सलियों ने एक माल गाड़ी के इंजन में आग लगा दी और ट्रैन के चालक और गार्ड का सब सामान भी लूट लिया और पर्चे भी फेंके। डुमरी विहार रेलवे स्टेशन के बाहर फेंके गये पर्चो को पुलिस ने सूचना मिलने के बाद जब्त कर लिया है। 50-60 नक्सली इस घटना को अंजाम देने के लिए वहां पहुंचे थे। फिलहाल, अभी इलाके में सुरक्षाकर्मी सर्च ऑपरेशन चला रहे है।

बता दें कि 29 मई को बुलाए गए झारखंड बंद को सफल बनाने की अपील उन बरामद पर्चो में की गई है। साथ ही नक्सलियों ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन का विरोध किया है। इसके साथ ही धनबाद रेल एसपी असीम विक्रांत मिंज ने बताया कि नक्सलियों ने डुमरी बिहार रेलवे स्टेशन में बीती रात आग लगा दी, जिससे स्टेशन पूरी तरह जलकर राख हो गया।

वहीं, इस मामले को लेकर बोकारो में रेल डीआईजी, कोयला क्षेत्र के डीआईजी ने जिला पुलिस, आरपीएफ, सीआरपीएफ के साथ ट्रैन की सुरक्षा और यात्रियों की सुरक्षा को लेकर एक बैठक की थी। बैठक में नक्सलियों से निपटने के लिए एक्शन प्लान बनाया गया था।

साथ ही ट्रेनों से हो रही कोयला चोरी को रोकने के लिए विशेष तैयारी की गई। इस अवसर पर नक्सली सप्ताह को देखते हुए रेलवे ट्रैक की सुरक्षा, रेल में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा, नक्सल क्षेत्र में पड़ने वाले रेलवे लाइन की सुरक्षा बढ़ाने के लिए सुरक्षा बल बढ़ाने, अनधिकृत कोयला ट्रांसपोर्ट के साथ रेलवे टेंडर की सुरक्षा पर भी विशेष चर्चा की गई थी।

Share This Post