अब जैसे ही कोई बंगलादेशी कदम रखेगा भारत की सीमा में तो बजेगा ये अलार्म.. उसके बाद आगे का काम BSF का

पाकिस्तानी आतंकियों का होश ठिकाने लिए भारत सरकार उचित प्रबंध कर रहा है जिसको देखते हुए पाकिस्तान के अंदर खलबली मची हुई। अब किसी भी घटना को अंजाम देने से पहले ही भारत उनको देगा मौत का तोहफा

आपको बताते चले की जम्मू कश्मीर में भारत -पाकिस्तान बार्डर पर घुसपैठ को रोकने के लिए इजराइल भारत के साथ आया है। इसराइल ने भारत अंदर घुसपैठ को रोकने के लिए एक खास तकनिकी का विकाश किया है।

देश में बढ़ रहे आतंकी गतिविधियों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है इस प्रणाली को लागु हो जाने के बाद आतंकी भारत में कदम रखने से पहले १०० बार सोचेंगे।

सीमा पार से आने वाले आतंकवादी को भारत में कदम रखने से पहले उनके ऊपर आफत आ जाएगी। भारत -पाकिस्तान बार्डर पर इसराइल में विकशित अत्याधुनिक बाड़ प्रणाली स्थापित करने जा रहा है। इसके तहत ख़ुफ़िया सीसीटीवी से संचालित कंट्रोल रूम के जरिए अलार्म बजेगा ,जिसके बाद त्वरित करवाई दस्ते को (क्यूआरटी)को सक्रिय कर दिया जायेगा।

यह ऐसा दस्ता है जो किसी भी तरह के आतंकियों से निपटने में सक्षम है यह दस्ता अत्याधुनिक हथियारों से लैश होगा जो दुश्मन को पल भर में साफ कर देगा

भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश सीमा पूरी तरह सील करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप यह कदम उठाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि अगले कुछ वर्षो में दोनों देशों से लगी सीमा को पूरी तरह सील कर दिया जाएगा. पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती भारत की लगभग 6,300 किमी लंबी सीमा की रखवाली और सुरक्षा का जिम्मा बीएसएफ के पास ही है।

Share This Post