केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया एलान.. सड़क हादसों को कम करने के लिए तैयार है 14 हज़ार करोड़ का मास्टर प्लान

देश में होते अनगिनत सड़क हादसे में कमी लाने के लिए केंद्र सरकार बड़े कदम उठाने जा रही है. सड़क हादसों में कमी लाने के लिए मोदी सरकार के बेहद कर्मठ तथा परिश्रमी मंत्री कहे जाने वाले सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा फैसला लिया है. इसके लिए केंद्री मंत्री नितिन गडकरी ने 14000 करोड़ की परियोजना तैयार कर ली है.

बंगाल में पकड़ा गया बांग्लादेशियों के लिए पकड़ा गया हथियार.. नकली सेक्यूलरिज्म एक नई दिशा दे रहा देश को

राजमार्ग और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि हादसों में कमी लाने के लिए जो उन्होंने परियोजना तैयार की है उसे वित्त मंत्रालय ने मंजूरी दे दि है और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने इसे लागू करने के लिए विश्व बैंक से संपर्क किया है. नितिन गडकरी ने कहा  है कि , यह हमारी सरकार के लिए एक अत्यंत स्वदेंशील विषय है. अनेक प्रयासों के बाद भी हम सड़क दुर्घटना को कम कर पाने में असफल रहे है.

राष्ट्रभक्तों के हीरो बने बिजनौर के साहसी और जांबाज़ पुलिस अधीक्षक IPS संजीव त्यागी जिनके निर्देश में पुलिस ने मदरसे में मारा छापा और बरामद किये हथियार

नितिन गडकरी ने कहा कि यही वजह है कि दुर्घटना के काले धब्बों कि पहचान करने के लिए 14000 करोड़ रूपए की परियोजना तैयार कर ली गई है और इस परियोजना से सडक दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सकेगी. इस दौरान मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए तमिलनाडु सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. इस संबंध में अन्य राज्यों में काम करना उत्साहजनक नहीं था. गडकरी ने कहा, ‘तमिलनाडु सरकार के प्रयासों के कारण राज्य में दुर्घटनाओं में 15 प्रतिशत की गिरावट आई है जबकि देश के बाकी हिस्सों में यह केवल 1.5 प्रतिशत की गिरावट है.

केरल का कुकर्मी पादरी.. हॉस्टल में आने वाले बच्चों को बारी बारी बुलाता था अपने पास और हर रात लिखी जाती रही हवस की काली कहानी

राष्ट्रीय अपराध नियंत्रण ब्यूरो (NCRB) की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2016 में भारत में कुल 4 लाख 80 हजार 652 सड़क दुर्घटनाएं हुई. इन सड़क दुर्घटनाओं में 1 लाख 50 हजार 785 लोगों की जान गई और 4 लाख 94 हजार 624 लोगों को गंभीर चोटें आईं. 2017 और 2018 के अपराधों और आकस्मिक मौतों पर NCRB की रिपोर्ट अभी तक प्रकाशित नहीं हुई है. इसी को देखते हुए नितिन गडकरी ने कहा है कि उनकी सरकार अब सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए तेजी से काम करेगी.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं

Share This Post