Breaking News:

नितिन गडकरी का अटल संकल्प.. आने वाले ५ सालों में ५ करोड़ बेरोजगारों को देंगे रोजगार ..

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दावा किया है कि वह अगले ५ सालो में ५ करोड़ बेरोजगारों को रोजगार दिलाएंगे. ४०० करोड़ के बजट से देश के कई छेत्र जैसे ग्रामीण ,आदिवासी छेत्र के ११५ जिले जो अति पिछड़े हुए है वहा विभिन्न प्रक्रार के व्यवसाय धंधो को बढ़ावा दिया जायेगा. देशभर में ११५ जिले है जो अथिर्क,शिक्षिक रूप से पिछड़े हुए है. समस्त जिलो कि कमान गडकरी के हांथो में होंगी.

नितिन गडकरी ने कहा है कि मुझसे जुड़े मंत्रालयों का जीडीपी विकास में 29 फीसदी का योगदान है. भविष्य में यह आंकड़ा 50 फीसदी करने का लक्ष्य है. गत पांच सालों में मुझसे संबंद्ध मंत्रालयों में 10 करोड़ लोगों को रोजगार दिया गया. इसे बढ़ाकर 15 करोड़ लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य है. गडकरी ने कहा कि ‘विभिन्न योजनाओं को पूरा करने के लिए कृषि मंत्रालय, आदिवासी मंत्रालय, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय से 100-100 करोड़ रुपये मांगा गया है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि मेरा मंत्रालय भी १०० करोड़ देने को तैयार है. गडकरी ने बताया कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण-आदिवासी क्षेत्र के 115 जिलों की पहचान कर वहां के लोगों को रोजगार देने और औसत आय बढ़ाने के लिए कहा है. इसके अलावा अन्य योजनाओं के लिए अलग से बजट बनेगा ताकि पांच साल में पांच करोड़ रोजगार के अवसर सृजन किए जा सकें.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW