Breaking News:

अब 4 और बीजेपी शासित राज्यों में बंद हुए अवैध बूचड़खाने और मीट शॉप

जयपुर : उत्तर प्रदेश में बिना लाइसेंस के चल रही मीट शॉप को बंद करने की मुहिम को अब देश के और चार राज्य भी अपना रहे हैं। बीजेपी शासित प्रदेश झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और उत्तराखंड में लगातार छानबीन करके गैरकानूनी मीट शॉप पर ताला लगाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले झारखंड में भी गैरकानूनी बूचड़खानों पर गाज गिरी थी।

जिसके बाद हरिद्वार में 3, रायपुर में 11 और इंदौर पर 1 मीट की दुकान को सील कर दिया गया। वहीं, जयपुर में लगभग 4,000 अवैध दुकानें बंद कर दी गईं। नगर निगम ने अप्रैल से ऐसी दुकानों और बूचड़खानों पर कार्रवाई की घोषणा की है। मीट बेचने वालों ने दावा किया है कि इन 4 हजार दुकानों में से 950 वैध थे, लेकिन कॉरपोरेशन ने पिछले साल 31 मार्च के अब तक उनका लाइसेंस रिन्यू नहीं किया है।

जयपुर में सिविक कॉर्पोरेशन ने घोषणा की है कि अप्रैल में करीब चार हजार दुकानें बंद कर दी जाएंगीं। जयपुर मीट असोसिएशन के अध्य क्ष अब्दुनल राकुफ खुर्शी ने कहा कि इसमें हमारी कोई गलती नहीं क्योंकि लाइसेंस के रिन्यूअल के लिए हमने आवेदन कर दिया था। हमारे आवेदन को स्वीइकार नहीं किया गया।

हम जयपुर नगर निगम के इस कार्रवाई के खिलाफ विरोध करेंगे। वहीं, हरिद्वार प्रशासन का कहना है कि 6 में से मात्र तीन दुकानों के पास वैध लाइसेंस था। बाकि 3 को बंद कर दिया गया है। इसके साख ही छत्तीसगढ़ में भी प्रशासन ने 3 दिन के भीतर 11 अवैध मीट की दुकानों को बंद करने को कहा है।  

Share This Post