सीमाओं पर सैनिको पर हमला तो देश के अन्दर पुलिस वाले निशाने पर.. मेरठ के बाद अब छत्तीसगढ़ में सलीम ने दिखाया उन्माद

एक तरफ भारत की सीमाओं पर राष्ट्र के रक्षक सैनिको को आये दिन हमलो का शिकार होना पड़ रहा है तो वहीँ अब देश के अन्दर भी वर्दी वालों अर्थात पुलिसकर्मियों पर कहीं न कहीं एक वर्ग द्वारा आये दिन हमलों की खबरें आ रही हैं . इस मामले में सबसे ज्यादा उल्लेखनीय मेरठ है जहाँ पर अतिक्रमण हटा रहे पुलिस वालों पर हमला हुआ था .

यद्दपि पुलिस वालों ने बहादुरी दिखाते हुए उनके हमले को नाकाम किया और अंत में कानून व्यवस्था कायम की लेकिन पुलिस पर पहले हमला फिर आग लगा कर पुलिस के खिलाफ ही दुष्प्रचार कईयों को सोचने पर मजबूर कर गया है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि देश के अन्दर कुछ गडबड चल रहा हो या गडबड करने की तैयारी हो .

विदित हो कि अब नया मामला उस छत्तीसगढ़ से आया है जहाँ अभी हाल में ही भारतीय जनता पार्टी को हरा कर कांग्रेस ने भूपेश बघेल के नेतृत्व में अपनी सरकार बनाई है . इसी छत्तीसगढ़ में अतिक्रमण हटाने के लिए गये पुलिस वालों के साथ सलीम दल्ला नाम के एक उन्मादी का वीडियो वायरल हो रहा है जो पुलिस वालों को कैमरे के और खुद उनके ही आगे माँ बहन की गाली देता हुआ और उनको मारने दौड़ता हुआ दिख रहा है .  इतना ही नहीं वो कांग्रेस के मुख्यमंत्री का सीधा हवाला देते हुए पुलिसकर्मी को धमका भी रहा है कि उसकी पहुच सीधे मुख्यमंत्री तक है .

पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य और वर्दी के नियमो से बंधा हुआ सब सुनता दिखाई दे रहा है . वायरल हो रहा ये वीडियो रायपुर शहर का है जहाँ पर सलीम दल्ला की दूकान है . अब खुद ही समझने लायक है कि जिस सलीम दल्ला का खौफ इतना है कि वो पुलिस वलों पर हमला करने दौड़ पड़ता है वो आम जनता के लिए किस रूप में होगा . फिलहाल वहां की पुलिस ने इस वीडियो को संज्ञान में लिया है और जल्द कार्यवाही की बात भी कर रही है . लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर क्यों एक वर्ग विशेष के अन्दर वर्दी वालो को ले कर इतना गुस्सा बढ़ रहा है कि आये दिन कहीं न कहीं ऐसी घटना सामने आने लगी है ..

 

देखें वो पूरा वीडियो –

 

रिपोर्ट साभार –

योगेश मिश्रा

सुदर्शन न्यूज ब्यूरो – छत्तीसगढ़

Share This Post