बिजनौर के मदरसे में मिला था हथियार तो फतेहपुर के मदरसे में मिला गौ मांस.. आक्रोशित लोगों ने लगाई आग

भले ही टी वी डिबेट पर तमाम इस्लामिक जानकार आये दिन दावा कर रहे हो कि मदरसों में प्यार , देशप्रेम और भाईचारा सिखाया जाता है लेकिन पिछले कुछ समय से मात्र उत्तर प्रदेश में जो कुछ भी निकल कर सामने आ रहा है वो किसी को भी एक बार ये सोचने पर मजबूर कर देगा कि टी वी स्क्रीन पर बैठ कर बोली जाने वाली बातें क्या सच में सही हैं ? अभी उत्तर प्रदेश के ही बिजनौर के मदरसे में मिले घातक हथियर का मुद्दा खत्म हुआ नहीं था कि अब फतेहपुर में आया एक नया मामला .

विदित हो कि तीर्थराज प्रयागराज और महानगर कानपुर के मध्य में पड़ने वाला फतेहपुर एक बार फिर से चर्चा में है . यहाँ पर बिंदकी क्षेत्र में एक मदरसे में गौ मांस मिलने के बाद आम जनता का आक्रोश भड़क गया . ये मदरसा आबादी के बीचो बीच में था और यहाँ पर न सिर्फ मुस्लिम समाज से जुड़े लोगों का बल्कि आम सेकुलर विचारधारा के हिन्दुओ का भी आना जाना था .. पर किसी को नहीं पता था कि वहां पढ़ाई की आड़ में चल रहा कुछ और ही जो भारत के संविधान के अनुसार गैर कानूनी है ..

मामला फतेहपुर जिले के बिन्दकी के गाँव बेहटा का है . यहाँ मदरसे में गौ मांस मिलने की सूचना से जनता ने धैर्य खो दिया था और मदरसे को घेर कर भारी पथराव करना शुरू कर दिया .. पुलिस बल के आने से पहले ही आगजनी आदि की खबरें हैं . इसमें सबसे ख़ास बात उस निर्लज्जता की है जो गलती कर के भी स्वीकार करने को तैयार नहीं हो रहे हैं .. पुलिस ने भारी संख्या में आ कर इलाके में फैले तनाव को काबू किया और मौके पर शांति कायम की है .. मदरसे और उसके संचालको के खिलाफ कार्यवाही की मांग हो रही है. ये मदरसा प्रमाणित था या नहीं इसकी भी जांच करवाई जा रही है .. इसमें बाहरी और संदिग्ध लोगों के लगातार आते जाते रहने की भी खबर है.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW