फिर से सुलगा गुजरात.. पटेल हिन्दुओ पर मजहबी चरमपंथियों का हमला.. 2 मरे.. पुलिस पर भी पथराव


एक लम्बी ख़ामोशी के बाद एक बार फिर से गुजरात में मजहबी उन्मादियो ने अपने सर को उठाया है . कुछ समय पहले मॉब लिंचिंग के नाम पर सूरत में आम जनमानस व सरकारी सम्पत्ति पर हमला करने के बाद बढे हौसलों ने एक बार फिर से निशाने पर लिया है एक ऐसे समाज को जो अभी कुछ दिन पहले ही अपने लिए आरक्षण की लड़ाई लड़ रहा था . फिलहाल कभी पटेल हिन्दुओ के मुखिया बन रहे हार्दिक अभी कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं और हालात को पुलिस सम्भाल रही है .

ताजा जानकारी के अनुसार चरमपंथियों ने ये हरकत की है गुजरात के आणंद जिले में. यहाँ पर बीते रविवार को हिन्दुओं के पटेल समुदाय पर चरमपंथी हमले के बाद हुए कड़े और रक्तरंजित संघर्ष में अब तक दो व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और चार अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गये हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार खंभात तालुका के अंडेल गांव में पटेल और मोलेसलाम गारासिया (मुसलमान) समूह के बीच पैसे को लेकर बहस के बाद पहले से तैयार बैठे उन्मादियो ने अचानक ही हिंसक रूप ले लिया .

इस मामले में बयान देते हुए क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त (खंभात) रीमा मुंशी ने कहा, ”इस झड़प में दो लोगों की जान चली गयी और चार अन्य घायल हो गये. सूत्रों के अनुसार इस दौरान धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया.” पुलिस उपयुक्त ने कहा, ”घायलों को करामसाद और वड़ोदरा में अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.” अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस ताबडतोड़ छापेमारी कर रही है .. रीमा मुंशी ने कहा, ”कानून व्यवस्था बनाए रखने और जांच के लिए घटनास्थल पर पुलिस की एक टुकड़ी तैनात कर दी गयी है.”


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...