हज़ारों हिन्दुओं के हत्यारे टीपू का जन्मदिन हर हाल में मनाने वाली कांग्रेस फिर भड़की भगवा रंग पर… लेकिन इस बार जगह उत्तर प्रदेश नहीं

अनगिनत हिन्दुओं की ह्त्या करवाने वाले मुग़ल आक्रान्ता टीपू सुल्तान की जयंती मनाने के लिए सड़क से संसद तक हंगामा करने वाली कांग्रेस पार्टी की भगवा के प्रति नफरत एक बार पुनः बाहर आ गई है. एक समय भगवा तो आतंक बताने वाली कांग्रेस के लखनऊ कार्यालय की दीवारों पर भगवा रंग से पुताई की गई तो कांग्रेस नेताओं को ये स्वीकार नहीं हुआ तथा फिर भगवा की जगह दूसरे रंग से पुताई की गई थी तो एक बार पुनः कांग्रेस भगवा रंग के खिलाफ मैदान में आ गई है.

खबर के मुताबिक़, देवभूमि हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी की दीवारों पर भगवा रंग लगाने पर कांग्रेस पार्टी जयराम ठाकुर सरकार पर भड़क गई है. कांग्रेस ने जयराम सरकार पर स्वास्थ्य संस्थानों का भगवाकरण करने के आरोप लगाए हैं. कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आईजीएमसी अस्पताल प्रदेश का सबसे बड़ा अस्पताल है, लेकिन सरकार ने यहां पर आरएसएस के विचारधारा के लोगो को उच्च पदों पर बिठाया है और शिक्षण संस्थानों के बाद अब स्वास्थ्य संस्थानों का भगवाकरण किया जा रहा है.

कांग्रेस पार्टी के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि अस्पताल की दीवारों पर भगवा रंग से लगाया जा रहा है. आईजीएमसी एक स्वास्थ्य संस्थान है और यहां पर पूरे प्रदेश के लोग आते हैं. उन्होंने कहा कि वे आईजीएमसी गए लेकिन अब ये अस्पताल नहीं, बल्कि बीजेपी का कार्यालय नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि अस्पताल की दीवारों का भगवाकरण कर दिया गया है. हिमाचल में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था. उन्होंने स्वास्थ्य संस्थानों के भगवाकरण करने का विरोध किया तथा कहा अस्पताल की दीवारों से  रंग को हटाकर दूसरा रंग किया जाना चाहिए.

Share This Post