सीजफायर उल्लंघन की आड़ में पाकिस्तान लगातार कर रहा है घुसपैठ करने की कोशिश, लेकिन हर बार नाकाम

कुपवाड़ा : जम्मू में घुसपैठ की कोशिश करने वाले चार आतंकियों को सेना ने मार गिराया। बता दें कि चार आंतकी पाकिस्तान की सीमा से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे जिसे एनओसी पर सेना ने नाकाम कर दिया।

फिलहाल, अब तक यह जानकारी सामने नही आई है कि यह आतंकी किस संगठन के थे। सुत्रों के अनुसार, इन्हे घुसपैठ के लिए पाक सेना मदद कर रही ती। घटना को लेकर सेना की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। पिछले हफ्ते भी पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें लगातार की गईं।

सीजफायर उल्लंघन की आड़ में पाकिस्तानी पक्ष की लगातार कोशिश रही घुसपैठ कराने की। पिछले हफ्ते पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने संघर्षविराम के नियमों का उल्लंघन कर गोलीबारी की थी। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से लगने वाली सीमा पर पिछले तीन सालों में सबसे अधिक बार घुसपैठ की कोशिश की।

औसत देखें, तो पाकिस्तान ने करीब हर दिन एक बार घुसपैठ की कोशिश की। 2015 की तुलना में सीजफायर तोड़ने की तीन गुना ज्यादा घटनाएं देखने को मिलीं। गौरतलब है कि इससे पहले श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव के दौरान भड़की हिंसा के दौरान सुरक्षाबालों की कार्रवाई में आठ लोग मारे गए। बता दें कि यहां वोटिंग के दौरान 200 से ज्यादा हिंसक घटनाएं सामने आईं।

Share This Post