पाकिस्तान ने भारत सरकार को कुलभूषण के बारे में कोई भी जानकारी देने से किया इंकार


नई दिल्ली : पाकिस्तान द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जादव को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद अब भारत सरकार कुलभूषण को बचाने का हर प्रयास कर रहा है। वहीं, अब पाकिस्तान ने कुलभूषण के बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया है। भारत सरकार ने कहा है कि उन्हें कुलभूषण के ठिकाने या उनकी हालत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के बारे में पाकिस्तान ने कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। पाकिस्तान ने ये भी नहीं बताया है कि कुलभूषण को उसने कहां पर रखा है और वो कैसे हैं। उन्होंने बताया कि भारत की तरफ से की गई कोशिशों का पाकिस्तान ने कोई जवाब नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जो कानूनी कार्रवाई कुलभूषण जाधव पर की है उसकी जानकारी भारत ने मांगी तो पाकिस्तान ने इसे देने से इनकार कर दिया।

मंत्रालय के अनुसार, हम इस अति महत्वपूर्ण मुद्दे पर अपने उच्चायोग के माध्यम से पाकिस्तान के साथ संपर्क में हैं। भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि इसका असर दोनों देशों के संबंधों पर पड़ सकता है तथा सरकार उन्हें बचाने के लिए अपनी हदों से आगे जाकर प्रयास करेगी। बता दें कि पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने कथित जासूसी की गतिविधियों के आरोप में जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

पाकिस्तान ने जाधव को मार्च 2016 में गिरफ्तार किया था। जाधव पर आरोप है कि वह भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनलसिस विंग (रॉ) से जुड़े थे और यहां जासूसी तथा ‘विध्वंसकारी गतिविधियों में लिप्त’ थे। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि वे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले में किसी भी तरह के दबाव में नहीं आएंगे।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...