Breaking News:

पाकिस्तान में जिल्लत की जिंदगी से तंग पाक नागरिक ने भारत से लगाई मदद की गुहार

वैसे तो पाकिस्तान पूरी दुनिया में अपनी वाहवाही का ढिंढोरा पीटता रहता है लेकिन उसे शायद ये नहीं पता कि उसके ही देश में उसके लोगों की क्या हालत हो रही है। उसके देशों के लोगों को मदद के लिए दरदर की ठोकरें खानी पड़ रही है। लेकिन जब किसी भी पड़ोसी देश ने उसकी मदद नहीं की तो अपना बड़ा दिल रखते हुए भारत ने उस पाकिस्तान के एक शख्स की मदद की। 
दरअसल, पाकिस्तान के एक शख्स ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्विटर के जरिए मदद की गुहार लगाई है। पाक नागरिक केन सिड ने ट्विटर पर अपने बीमार बच्‍चे की तस्वीर डाली और लिखा कि मेरे बच्चा उचित इलाज नहीं मिलने से महरूम क्यों रहे? कोई जवाब है सर सरताज अजीज या मैडम सुषमा? बताया जा रहा है कि केन सिड जो पेशे से इंजिनियर हैं उनके बच्चे को दिल की बीमारी है।  
सरताज अजीज के जवाब न दिए जाने के बाद सुषमा स्वराज ने केन सिड को मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि ‘नहीं, बच्चे को उचित इलाज मिलेगा, कृपया पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से संपर्क करें। हम आपको मेडिकल वीजा देंगे’। अब इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारत का दिल कितना बड़ा है। लगातार पाकिस्तान के द्वारा आतंकी हमला किए जाने के बावजूद भारत ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया।
Share This Post