सोशल मीडिया के जरिए घाटी में हिंसा फैला रहा है पाकिस्तान, हमारे जवान निपटेंगे : राजनाथ सिंह


नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के सेना पर पत्थरबाजी करने के मामले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकियों को शह देने के लिए पाकिस्तान वहां के युवाओं को सेना पर पत्थर फेंकने के लिए रणनीति के तहत सोशल मीडिया के जरिए भड़का रहा है। लोकसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि इन घटनाओं के पीछे पाकिस्तान का हाथ है और ‘पाक ग्रुप्स सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके भीड़ को इकट्ठा कर रहे हैं।’

राजनाथ सिंह ने कहा कि सदन ही नहीं सारा देश जानता है कि जम्मू कश्मीर में जो स्थिति है, उसके लिए पाकिस्तान प्रायोजित घुसपैठ और पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद जिम्मेदार है। वे जम्मू कश्मीर में ही नहीं बल्कि पूरे देश में दहशतगर्दी फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये आतंकवादी पूरे भारत को अस्थिर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि आतंकवादियों को जिस तरह से जवाब देना चाहिए, उसी लहजे में सेना और सुरक्षा कर्मी जवाब दे रहे हैं।

राजनाथ ने कहा कि एक नया चलन जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में देखने को मिला है। जब सुरक्षाकर्मी कोई अभियान चलाते हैं तब पास के गांव से कुछ नौजवान उस स्थान पर जुट जाते हैं और सुरक्षाकर्मियों पर पत्थर फेंकने लगते हैं। गृहमंत्री ने कश्मीर के युवकों से अपील करते हुए कहा कि वे पाकिस्तान के बहकावे में ना आएं। उनके द्वारा लगातार भारत को अस्थिर करने की कोशिश की जा रही है।

राजनाथ ने सदन में बताया कि कश्मीर में भीड़ को पाकिस्तान में कुछ सोशल ग्रुप मीडिया के कुछ ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करके इकट्ठा करते हैं। व्हाट्सअप, फेसबुक में इन सब सारी चाजों का इस्तमाल हो रहा है। ये सोशल मीडिया ग्रुप पाकिस्तान में ही स्थित हैं। राजनाथ सिंह ने साफ किया कि आतंकवाद से जैसे हमारे जवान को निपटना चाहिए वैसे निपटेंगे। अभी निपट रहे हैं और आगे भी निपटेंगे।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...