जयपुर जेल में बंद पाकिस्तानी कैदी की पीट – पीट कर हत्या

पुलवामा के आतंकी हमले के बाद जहां पूरे राष्ट्र भर में गद्दारों की नई पहिचान हो रही है तो वहीं पर धीरे धीरे कुछ ऐसे मामले भी निकल कर सामने आ रहे हैं जो किसी को भी विचलित कर सकती हैं. कांग्रेस की गहलोत सरकार द्वारा शासित राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ऐसा वाकया सामने आया है जो न सिर्फ देश भर में बल्कि विदेशों तक मे बन चुका है सुर्खियों की वजह..यहां से एक पाकिस्तानी कैदी को पीट पीट कर मार डालने की खबर ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है और अधिकारियों ने जेल की तरफ दौड़ लगानी शुरू कर दी है .

विदित हो कि मारा गया पाकिस्तानी कैदी इस्लामिक आतंकी दल SIMI का दुर्दांत आतंकी है जो जयपुर की जेल में सज़ा काट रहा था ..राजस्थान की राजधानी जयपुर में जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी की हत्या का मामला सामने आया है. अब तक मिल रहााई सूत्रों के अनुसार जानकारी पर गौर किया जाय तो उसको अन्य  कैदियों ने पीट पीट  के मार डाला है.. हालांकि जेल प्रशासन ने फिलहाल कैदी की हत्या को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. मृत कैदी की पहचान आतंकी संगठन सिमी (SIMI) के आतंकी के रूप में हुई है. जेल में कुल पांच सिमी आतंकी उम्रकैद की सजा काट रहे थे.

इनमें से एक कैदी की अन्य कैदियों के साथ झगड़े में मौत होना बताया जा रहा है.पाकिस्तानी कैदी की मौत की सूचना के बाद पुलिस कमिश्नरेट और जेल प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. डीजीपी एनआरके रेड्‌डी और डीआईजी जेल रुपेंद्र सिंह के अनुसार पाकिस्तानी कैदी की मौत की सूचना तो मिली है लेकिन फिलहाल मौत के कारणों की जांच की जा रही है.

Share This Post