Breaking News:

पाक का आतंकी चेहरा आया सामने, जानें किस तरह कश्मीर में फैला रहा है हिंसा

श्रीनगर : कश्मीर के बारामुला जिले की एक जेल से चेकिंग के दौरान 16 मोबाइल फोन बरामद किए गए। ये मोबाइल उन कैदियों के पास से बरामद किए गए, जिन्हें आंतकी गतिविधियों और पत्थरबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

जेल अधिकारियों के मुताबिक जेल में बंद आतंकवादी और अलगाववादी नेता पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के साथ मोबाइल फोन के जरिये संपर्क में थे और राज्य में अशांति पैदा करने की कोशिशों में जुटे रहते थे। कैदियों के पास से मिले फोन को फॉरेन्सिक जांच के लिए भेजा गया है, ताकि मोबाइल के प्रयोग से जुड़ी जानकारियां हासिल की जा सकें।

इसके अलावा इस मामले में 10-12 कैदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और इसकी जांच की जा रही है कि ये प्रतिबंधित सामग्रियां जेल में उन तक कैसे पहुंचीं? बारामूला के एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने इस बारे में बताया कि जेल अधिकारियों ने इस बारे में संदेह जताया था कि कारागार के अंदर से मोबाइल फोन ऑपरेट किए जा रहे हैं।

इसके बाद जेल और पुलिस के अधिकारियों ने इस ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया जिसमें बात सही निकली। दरअसल, पिछले हफ्ते कुछ आतंकियों ने जेल के अधिकारी के घर जाकर धमकी दी थी कि अगर जेल में कैदियों को परेशान किया गया तो अंजाम बुरा होगा। हमलावरों ने जेल अधिकारी के कार को भी आग के हवाले कर दिया था, करीब दर्जन भर बदमाश पुलिस अधिकारी के घर घुसकर मारपीट और तोड़ फोड़ की थी।

Share This Post