Breaking News:

मॉनसून के कहर में फंसे बद्रीनाथ दर्शन करने गए हजारों श्रद्धालु…


उत्तराखंड में बादल फटने और भारी बारिश के कारण यह शहर आपदाओं से जूझ रहा है. भूस्खलन की घटनाओं के कारण प्रदेश के कई इलाकों का संपर्क टूट गया है. इसका प्रभाव बद्रीनाथ यात्रा पर भी पड़ रहा है.

बद्रीनाथ धाम की यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं को तमाम दुश्वारियों से जूझना पड़ रहा है. बद्रीनाथ धाम की यात्रा, यात्रा पर निकले दर्शनार्थियों का हाल बहुत ही ख़राब है इस मॉनसून के बारिश से..

कई दिनों से जबरदस्त बारिश की वजह से लामबगड़ में अवरूद्ध मार्ग से मलबा हटाने का कार्य मौसम के कुछ समय के लिए भी साफ होते ही जेसीबी द्वारा प्रयास शुरू कर दिया जा रहा. मौसम ठीक हुआ, तो तुरंत ही दो जेसीबी मशीन मलबा हटाने में जुट गई है. यह खबर जैसे ही पुलिस के माध्यम से बद्रीनाथ धाम पहुंची, कई दिनों से फंसे यात्रियों के चेहरे खुशी से खिल खिला उठे.

बद्रीनाथ की ओर से तुरंत ही गाड़ियों को छोड़ा जाने लगा ताकि किसी तरह से तमाम यात्री जोशीमठ पहुंच सकें. ऐसा हुआ भी ,मगर यह खुशी केवल सौ पचास यात्रियों को ही नसीब हो पाई.

शुरुआती दौर में जैसे ही रास्ते कि सफाई हुई, 15 गाड़ियों को धीरे-धीरे निकाल दिया गया. कुछ यात्रियों को पहाड़ के रास्ते रस्सी के सहारे भी निकालना शुरू किया गया. करीब 150 लोग ऐसे रहे जो कठिन राह पार कर किसी तरह से निकल पाए. तीर्थ यात्रियों को सकुशल वापसी की खुशी तो थी, लेकिन हुई परेशानी और नुकसान की मायूसी भी उनके चेहरे पर साफ दिख रही थी.

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...