Breaking News:

PM मोदी ने किया बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक, वैदिक मंत्रोच्चार से गूंज उठा पूरा मंदिर परिसर

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाबा केदारनाथ के धाम पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान शिव का रुद्राभिषेक कर पूजा-अर्चना की। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर भगवान शिव के मंत्रों से गूंज उठा। बात दें कि आज ही बाबा केदारनाथ के कपाट खुले हैं और सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच रुद्राभिषेक किया। पीएम मोदी ने मंदिर में करीब आधे घंटे तक भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।

इसके बाद पीएम मोदी जब बाहर आए तब उन्हें वहां के पुजारियों ने विशेष स्मृति चिह्न भी भेंट किए। उन्हें केदारनाथ मंदिर की लकड़ी की बनी एक छोटी सी प्रतिकृति के अलावा एक तस्वीर और एक पटका दिया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने केदारनाथ मंदिर के आसपास एकत्र लोगों के करीब जाकर उनका अभिवादन भी स्विकार किया। पीएम मोदी का कार्यक्रम कुछ इस तरह रखा गया था ताकि कपाट खुलने के दौरान मौजूद दूसरे श्रद्धालुओं को दर्शन में परेशानी ना हो। पीएम की यात्रा को देखते हुए दिल्ली से एक सुरक्षा टीम दो दिन पहले ही देहरादून पहुंच चुकी थी।

मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज केदारनाथ पहुंचकर पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ में पूजा-अर्चना करने के बाद पीएम मोदी दिन में करीब सवा दस बजे हेलीकॉप्टर से हरिद्वार पहुंच चुके है। प्रधानमंत्री वहां योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट का उद्घाटन करेंगे। वहां उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे दोपहर करीब 1 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Share This Post