IMC के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देशवासियों को दी ये खास सलाह, जानें क्यो है वो…

नई दिल्ली : भारतीय व्यापारी चैंबर की महिला विंग की 50वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकास में नारी शक्ति का बड़ा योगदान है। पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं की स्थिति में सुधार लाने के लिए लगातार कानून बदले जा रहे हैं, नए-नए कानून लाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कदम उठा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि पासपोर्ट के लिए महिलाओं को विवाह या तलाक प्रमाण पत्र पेश करने की जरूरत नहीं है। ये उनका विवेक है कि वो पासपोर्ट के लिए आवेदन करते समय अपने पिता या माता के नाम का इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा की दिशा में कदम उठाते हुए सरकार ने पैनिक बटन के द्वारा सुरक्षा मुहैया पर जो दे रही है। ताकि सही वक्त पर महिलाओं को मदद मिल सके।

पीएम मोदी ने देशवासियों को सलाह दी कि वे अपने घर की रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर ही कराए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज दिया गया है। इसमें से 70 फीसदी कर्ज महिलाओं ने लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी भी भारतीय व्यापारी चैंबर के सदस्य थे। उन्होंने कहा कि देश की महिलाओं में सामर्थ्य और संघर्ष की क्षमता है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उज्ज्वला योजना का लाभ भी महिलाओं को मिला है। उन्होंने बताया कि गैस सब्सिडी छोड़ने वालों का पैसा उज्ज्वला योजना में लगाया गया।

Share This Post