“वन्देमातरम नहीं कहूंगा” कहने वालों को पहली बार पीएम मोदी ने दिया जवाब.. दिया ऐसा बयान जिससे मुस्कुरा उठे भारत को मां मानने वाले

ये देश का दुर्भाग्य की कहा जाएगा कि जिस वंदेमातरम का उद्घोष करते हुए तमाम क्रांतिकारियों ने भारतमाता को गुलामी की जंजीरों से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया, आज देश की कथित सेक्यूलर राजनीति उसी वन्देमातरम के खिलाफ तनकर खड़ी हो जाती है. तमाम ऐसे राजनेता हैं जो ये कहकर वन्देमातरम का विरोध करते हैं कि वन्देमातरम उनके मजहब की तालीम के खिलाफ है, इसलिए वह वन्देमातरम नहीं बोलेंगे.

पहली बार प्रधानमंत्री मोदी ने उन लोगों पर करारा हमला बोला हो जो वन्देमातरम को मजहब का हवाला देते हुए विरोध करते हैं. गुरुवार को बिहार के दरभंगा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कि हमारे लिए तो ‘भारत माता की जय’ ही भक्ति है और ‘वंदे मातरम्’ का उद्घोष जीवन की शक्ति है. मां भारती की समृद्धि, सुरक्षा और शांति का ही ये दायित्व है, जिसे हम 130 करोड़ भारतीय मिलकर निभा रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जिन्हें भारत माता की जय और वंदे मातरम बोलने से दिक्कत है उनकी जमानत जब्त होनी चाहिए.

पीएम मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद को नये हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा मुद्दा करार देते हुए कहा कि जिस आतंकवाद ने श्रीलंका में साढ़े तीन सौ से ज्यादा मासूम लोगों को इसी हफ्ते ही छीन लिया, वो मुद्दा नहीं है! हमारे आस-पड़ोस में ही आतंक की फैक्टरियां चल रही हैं और आतंकवाद मुद्दा नहीं है. महामिलावट करनेवालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नये भारत में ये बहुत बड़ा मुद्दा है. लेकिन, नये भारत में ये बहुत बड़ा मुद्दा है. ये नया हिंदुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुस कर मारेगा.

उन्होंने कहा कि पिछले 40 वर्ष से जो पैसा गरीबों के कल्याण के लिये खर्च होना चाहिए था, वह आतंकवाद के कारण गोली, बम, बंदूक खरीदने में खर्च हो रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले जो लोग उछल उछल कर, गला फाड़कर एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे, वह अचानक गायब हो गये हैं, जो पहले पाकिस्तान की पैरोकारी करते थे..वह अब मोदी और ईवीएम को गाली देने में जुट गए हैं.”  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारा देश मजबूत होना चाहिए और उसके लिए सरकार मजबूत होनी चाहिए. मजबूत सरकार के लिए प्रधानमंत्री मजबूत चाहिए, चौकीदार मजबूत चाहिए. आपका एक वोट आतंकवाद को खत्म कर सकता है, चौकीदार को अपना समर्थन दीजिये.  आपका एक एक वोट मोदी को जायेगा और मोदी आतंकवाद को खत्म करके ही दम लेगा.

Share This Post