Breaking News:

पीएम मोदी आज करेंगे ”मन की बात”, जानें क्या होगा खास….

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 32वीं बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करेंगे। मोदी सरकार के केंद्र में तीन साल पूरे होने पर इस बार ये कार्यक्रम बेहद खास माना जा रहा है। इस कार्यक्रमों के माध्यमों से लोगों को सरकार के द्वारा किए गए कामों की जानकारी दी जा रही है।

‘मन की बात’ रविवार सुबह 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर प्रसारित होगा। इसके अलावा आज सीबीएसई 12वीं का रिजल्‍ट भी आना है वैसे में पीएम मोदी मन की बात में इसकी भी चर्चा करेंगे। आज पीएम के मन की बात कार्यक्रम और भी खास इस मायने में है, क्‍योंकि मन की बात को भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी सुनेंगे।

बता दें कि मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर 26 मई को मन की बात को किताब के रूप में लॉन्च किया गया ‘मन की बात : ए सोशल रिवोल्युशन ऑन रेडियो’ और ‘मार्चिंग विद ए बिलियन- एनालाइजिंग नरेन्द्र मोदी गवर्नमेंट एट मिडटर्म’ के नाम राष्ट्रति भवन में दो किताबों का अनावरण किया गया।

इन दोनों किताबों की पहली प्रति राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सौंपी गई। गौरतलब है कि इससे पहले हुए प्रसारित प्रोग्राम में पीएम मोदी ने युवाओं से अपील की थी और कहा कि वे गर्मी से न डरें और कॉम्फर्ट जोन से बाहर निकले। इसके साथ ही कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि समय आ गया है, जब वीआईपी संस्कृति को बदलकर ईपीआई कर दिया जाए। हमारे देश में वीआईपी संस्कृति के लिए एक प्रकार की नफरत है, लेकिन जब सरकार ने अधिकारियों की गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने का फैसला किया तब मैंने महसूस किया कि यह नफरत कितनी भीतर तक घुसी है।

Share This Post