Breaking News:

प्रधानमंत्री मोदी हुए सख्त, ड्यूटी पर अनुपस्थित रहने वाले मंत्रियो की शाम तक जानकारी मांगी है..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा संसदीय दल की बैठक में मंत्रियो पर सख्त नजर आए. प्रधानमंत्री ने संसद के रोस्टर ड्यूटी में अनुपस्थित रहने वाले मंत्रियो की शाम तक जानकारी मांगी है.

उन्होंने उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाते हुए यह कहा है कि सांसदों और मंत्रियो को संसद में रहना चहिये. सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि मोदी ने बैठक में यह कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते , उनके बारे में उन्हें बताया जाए. प्रधानमन्त्री ने सांसदों से कहा है कि वे सामाजिक कार्यो में हिस्सा ले और सरकारी काम और योजनाओं में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले, और जब संसद चल रहा हो तो सदन में उपस्थित रहे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहली बार जो प्रभाव पड़ता है, उसका असर हमे अंत तक दिखाई देता है. सूत्रों के मुताबिक, प्रधान मंत्री ने कहा कि देश के सामने जल संकट जैसी बहुत समस्या है, और उसके हल के लिए, सांसदों को काम करना चाहिए इसके साथ ही इलाके के अधिकारीयों के साथ बैठक कर जनता की सम्स्याओं के बारे में बात करनी चाहिए.

प्रधनमंत्री ने यह भी कहा है कि सांसदों को अपने अपने क्षेत्र में जाकर सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं के बारे में जनता को बताना चाहिए. उन्होंने कहा कि पहली बार जो प्रभाव पड़ता है.  इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सांसदों को राजनीती से हटकर भी काम करना चाहिए. उन्होंने यह सुझाव दिया है कि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर राजनितिक के साथ साथ सामाजिक काम करें.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अपने क्षेत्र में जानवरों कि बिमारियों पर भी काम करें. टीबी, कुष्ठ रोज जैसे बिमारियों पर भी कार्य करें. इस बैठक कि अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मंगलवार को संसद के पुस्तकालय भवन में हुई. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी आदि मौजूद थे.

 

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW