दिल्ली और UP में ISIS की दस्तक. इरादा था संघ कार्यालय पर हमले के साथ हिंदूवादी नेताओं की हत्या

इस से पहले जब अर्बन नक्सल के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया गया था तब खूब हंगामा मचा था . कई तथाकथित बुद्धिजीवी उन नक्सलियों के समर्थन में और समाज के रक्षक पुलिस वालों के विरोध में उतर आये थे . उसी से मिले मनोबल के बाद अचनक ही आतंकियों के हौसले बढ़ गये थे जबकि उस समय सीधे सीधे भारत के प्रधानमन्त्री की हत्या की साजिश रच ली गयी थी . उसी के बाद अब ISIS तक ने यहाँ दस्तक दी है जो किसी के भी रोंगटे खड़े कर देने के लिए पर्याप्त है .

राजधानी दिल्ली समेत यूपी के कई इलाकों में आतंकवादी संगठन ISIS के नए मॉड्यूल ‘हरकत उल हर्ब-ए-इस्लाम’ का खुलासा हुआ है, जिसके तहत एनआईए के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं. NIA द्वारा ये छापेमारी उत्तर प्रदेश के अमरोहा, पूर्वी दिल्ली के न्यू सीलमपुर, जाफराबाद जैसे कुल 16 इलाकों में की जा रही है. इस दौरान पुलिस को दिल्ली के जाफराबाद इलाके से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है, जबकि 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी संदिग्धों से एनआईए की एक टीम पूछताछ कर रही है, ताकि ISIS के नए मॉड्यूल के बारे में जानकारी इकट्ठा कर सके. एक अधिकारी ने ज्यादा जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि विभिन्न जगहों पर तलाशी सुबह शुरू हुई और अभी भी जारी है. ग्रेनेड लॉन्चर, 7 पिस्तौल, जिहादी दस्तावेज बरामद हुए हैं. दिल्ली के जाफराबाद इलाके से एनआईए की टीम ने 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए संदिग्धों के नाम अनस,आजम, जुबैर बताए जा रहे हैं.

Share This Post