Breaking News:

हिन्दुओं के खिलाफ दिया एक बयान हथियार बना लिया भाजपा ने राहुल गांधी के खिलाफ.. जानिए ऐसा क्या कहा था उन्होंने ?

हिंदुत्व को लेकर भारतीय जनता पार्टी तथा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर से आमने सामने हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय राहुल गांधी ने हिंदुत्व को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर भाजपा उन पर हमलावर हो गयी है तथा ये बयान राहुल गांधी तथा कांग्रेस के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. हिंदुत्व को लेकर राहुल गांधी के दिए बयान को राहुल गांधी के ही खिलाफ भाजपा ने हथियार बनाकर उन्हीं को घेरना शुरू कर दिया है.

बता दें कि राहुल गांधी ने कहा था कि उन्हें किसी तरह के हिंदुत्व पर विश्वास नहीं है, अब इसी को लेकर भाजपा ने राहुल गांधी पर हमला बोला है. राहुल गांधी के हिंदू प्रेम को दिखावा करार देते हुए भाजपा ने कहा कि हैदराबाद में संपादकों के साथ बातचीत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष का यह कहना कि उन्हें किसी प्रकार के हिन्दुत्व में विश्वास नहीं है, इस बारे में हकीकत बयां कर देता है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल गांधी ने आज हैदराबाद में एडिटर्स के साथ अपने मन के विषय को बांटते हुए कहा कि मुझे किसी प्रकार के हिंदुत्व में विश्वास नहीं है। न तो सॉफ्ट हिन्दुत्व में और न ही किसी और प्रकार के हिन्दुत्व में। पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान भारत के बहुसंख्यक समुदाय का अपमान है और चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि यह वही राहुल गांधी है जिनके बारे में अखबारों से यह खबर सामने आई थी कि उन्होंने कुछ दिनों पहले ही एक बंद दरवाजे की बैठक में कहा था की कांग्रेस मुस्लिम पार्टी है।

भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने कहा कि तब राहुल गांधी से सफाई मांगी गई थी लेकिन उन्होंने सफाई नहीं दी. आज वह कहते हैं कि उन्हें हिन्दुत्व में विश्वास नहीं है. भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया, ” मैं राहुल जी से पूछना चाहता हूँ की क्या आप ऐसे शब्दों का उच्चारण किसी और धर्म या सम्प्रदाय विशेष के लिए कर सकते है?” उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी ने कहा है कि उन्हें हिंदुत्व पर विश्वास नहीं’. क्या आप अन्य धर्म और संप्रदाय विशेष के लिए ऐसे शब्द का उच्चारण कर सकते है? ऐसा क्या गुनाह किया है कि आप हिन्दुओं और हिंदुत्व पर विश्वास नहीं करते है. उन्होंने कहा कि देश के लोगों को गुजरात चुनाव का वह दौर याद है जब मंदिर जाते हुए राहुल गांधी की पोल खुल गई थी । तब कांग्रेस प्रवक्ता को कहना पड़ा था कि राहुल गांधी ऐसे वैसे हिन्दू नहीं है बल्कि वह जनेऊधारी हिन्दू हैं । भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आज मालूम हुआ कि वह जनेऊ अस्थायी था, वह जनेऊ तुष्टीकरण से जुड़ा था और आज स्पष्ट हुआ कि वह जनेऊ था ही नहीं.   पात्रा ने कहा कि ये सच अब सबके सामने है कि राहुल गांधी हिंदू समुदाय के बारे में क्या सोचते हैं. आज साबित हुआ है कि राहुल गाँधी तथा कांग्रेस के लिए हिंदुत्व कोई मायने नहीं रखता है.

Share This Post

Leave a Reply