हिन्दू कहीं का भी हो वो हमारा शरणार्थी होगा, मुसलमान कहीं का भी हो वो केवल घुसपैठिया– BJP नेत्री के बयान के बाद गर्म हुई राजनीति

असम NRC जारी होने के बाद जहाँ विपक्षी पार्टियाँ भाजपा पर हमलावर हैं तो वहीं भाजपा खुलकर बंगलादेशी घुसपैठियों के खिलाफ मैदान में उतर आई है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता तथा राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने बाहर ससे आये हुए हिन्दू-मुस्लिम शरणार्थियों को लेकर ऐसा बयान दिया है जिस पर राजनीति गरमा गयी है. भारतीय जनता पार्टी की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उन्‍होंने कहा कि भारत में रहने वाले अवैध मुस्लिम बांग्‍लादेशी घुसपैठिए हैं इसलिए उनको हिंदुस्तान छोड़ना ही होगा. रूपा गांगुली का ये बयान सीएम ममता बनर्जी को जवाब है जिसमें उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल से एक भी मुस्लिम बांग्‍लादेश वापस नहीं जाएंगे.

रूपा गांगुली ने कहा कि देश का विभाजन राजनीतिक रूप से धर्म के आधार पर हुआ था, इसलिए पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बना. बांग्लादेश भी मुस्लिम राष्ट्र है. पश्चिम बंगाल भारत का हिस्सा है तथा यह हिस्‍सा बांग्‍लादेश से लौटे हिंदुओं के लिए था. इसलिए बांग्‍लादेश या दुनिया कि किसी भी कोने से आए हिंदू शरणार्थी और मुसलमान घुसपैठिए हैं. उन्‍होंने कहा कि भारत में केवल हिंदू ही शरणार्थी नहीं हैं बल्कि बौद्ध, जैन भी शरणार्थी हैं जो दुनिया के विभिन्न हिस्सों से भारत आए हैं. रूपा गांगुली ने कहा कि देश को मिली आजादी के बाद से ही बड़े पैमाने पर बांग्‍लादेशी मुसलमानों में भारत में घुसपैठ किया और गैर कानूनी तरीके से यहां पर रहने लगे हैं.

भाजपा की सांसद रूपा गांगुली के अनुसार, यह सब एक योजना के तहत कराया गया है. इसमें पहले कम्‍युनिस्‍ट सरकारों का हाथ रहा और अब ममता बनर्जी उसी क्रम को बनाए रखना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की सीएम को केवल अपने वोट बैंक की चिंता है तथा उनकी इस सोच से पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के समक्ष खतरा उत्‍पन्‍न हो गया है. रूपा गांगुली ने कहा कि आज भी मुसलमानों का बड़े पैमाने पर घुसपैठ जारी है. उन्‍होंने कहा कि दुनिया भर से आने वाले हिंदू अगर इंडिया में नहीं रहेंगे और कहा रहेंगे.

Share This Post