एक महिला के खिलाफ एक हो गये बरेलवी आला हजरत और देवबंदी उलेमा.. फरमान ऐसा कि वो मर भी रही हो तो पानी मत देना

ऐसा पहली बार हुआ है बरेलवी उलेमा कर देवबंदी उलेमा किसी मुद्दे पर एक हुए हैं, किसी फतवे पर एक हुए हैं और ये मुद्दा है तीन तलाक तथा निकाह-हलाला के खिलाफ लड़ाई लड़ रही जांबाज महिला निदा खान के खिलाफ. एक दूसरे को फूटी आँख न सुहाने वाले देवबंदी उलेमा व बरेलवी उलेमा निदा खान के खिलाफ एक हो गए हैं..कारण साफ़ समझ आता है कि निदा खान एक महिला हैं जो इस्लामिक कट्टरपंथ को चुनौती दे रही हैं, जो मजहब के आधार पर मुस्लिम महिलाओं को अंतहीन प्रताड़ना देने वाली कुप्रथाओं के खिलाफ लड़ रही है.

आपको बता दें कि बरेली की विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत के दारुल इफ्ता से निदा खान के खिलाफ जारी फतवे का देवबन्दी उलेमाओं ने भी समर्थन किया है. देवबंद के मौलाना लुत्फुर्रहमान सादीक कासमी ने कहा कि जो शख्स इस्लाम के शरीयत कानून को मानने से इंकार करता है तो वह इस्लाम से खारिज हो जाता है. इसके बाद उस शख्स की जनाजे की नमाज मुसलमान नहीं पढ़ें और न ही बीमार होने पर कोई मुसलमान दवाई देगा. बरेली की विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत के दारुल इफ्ता ने निदा खान के खिलाफ फतवा जारी कर निदा खान को इस्लाम से खारिज करते हुए निदा का हुक्का पानी बन्द कर दिया गया है. साथ ही निदा से ताल्लुक रखने वाले लोगों का भी हुक्का पानी बंद करने की बात कही गई है. इसके अलावा फतवे के मुताबिक निदा के बीमार पड़ने पर कोई उसे दवा भी नहीं दे सकेगा, पीने को पानी तक न दे सकेगा. कट्टरपंथ की इन्तहां तो देखिये कि निदा के मरने के दौरान नमाजे जनाजा और कब्रिस्तान में दफनाने पर भी रोक लगा दी गई है.

ज्ञात हो कि पुराना बरेली शहर के मुहल्ला शाहदाना निवासी निदा खान का निकाह 16 जुलाई 2015 को आला हजरत खानदान के उसमान रजा खां उर्फ अंजुम मियां के बेटे शीरान रजा खां से हुआ था। अंजुम मियां आल इंडिया इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के मुखिया मौलाना तौकीर रजा खां के सगे भाई हैं. निदा का कहना है कि शादी के बाद से ही उसके साथ मारपीट की गई जिससे उसका गर्भपात हो गया. शौहर शीरान रजा खां ने 5 फरवरी 2016 को उसे 3 तलाक देकर घर से निकाल दिया. फिलहाल निदा हलाला व 3 तलाक और बहूविवाह से पीड़ित महिलाओं की मदद कर रही हैं और इसी कारण आला हजरत के उलेमाओं के निदा खान को इस्लाम से निष्काषित कर दिया है तथा उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया है.

Share This Post

Leave a Reply