आतंकियों और पुलिस को एक तराजू में तौल गयी राजनीति… बलिदानी वर्दीवालों की आत्माओं को दर्द देता एक और बयान भारत की राजनीति से

अगर हम रात को बिना किसी भय के अपने घर में सुरक्षित नींद ले पाते हैं तो वो इसलिए क्योंकि सीमा पर भारतीय सेना के जवान तथा देश के अंदर पुलिस के जवान अपनी जान पर खेलकर हिंदुस्तान तथा हिन्दुस्तानियों की रक्षा कर रहे होते हैं. जब हम अपने घरों में रात को चैन की नींद सो रहे होते हैं तब भारतीत सेना के जवान तथा पुलिस के जवान हमारी सुरक्षा के लिए जाग रहे होते हैं. हिंदुस्तान तथा हिंदुस्तान की जनता चैन से रहे, भयमुक्त रहे, सुरक्षित रहे, इसके लिए सेना तथा पुलिस के जवान अपना बलिदान देते हैं. लेकिन अफ़सोस भारत की राजनीती का जो कभी सेना प्रमुख को गुंडा बताती है तो कभी पुलिस के जवानों की तुलना आतंकियों से करती है.

आपको बता दें कि एक बार पुनः देश की राजनीति के निशाने पर हैं जांबाज पुलिस के जवान तथा ये भारतीय राजनीति का गिरता स्तर ही है कि देश की एक कद्दावर राजनेता ने पुलिस के जवानों को आतंकियों के समकक्ष खड़ा कर दिया है. जिसके बाद उनकी काफी आलोचना की जा रहे है. पुलिस पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने ववाली ये राजनेता है जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री तथा पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ़्ती. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने देश तथा समाज की हिफाजत में अपनी जान की बाजी लगा रहे सेना और पुलिस की जवानों की तुलना देश के रक्तरंजित करने वाले आतंकवादियों के साथ की. इतना ही नहीं महबूबा ने सेना और आतंकियों को एक ही कतार में खड़े करने का प्रयास किया है, जो बेहद ही निंदनीय है।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने राज्य पुलिस के कई परिजनों को अगवा कर लिया था तथा राज्य में हाई अलर्ट जारी करने के बाद अगवा किए गए पुलिस परिजनों की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया. इसी मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ ने जवानों पर बेहद आपत्तिजनक बयान दिया था. पुलिस परिजनों के अगवा किए जाने के मामले को लेकर महबूबा ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया और कहा कि जवान और आतंकी दोनों एक दूसरे के परिजनों को परेशान कर रहे हैं. यहाँ महबूबा ने सीधे सीधे जवानों को आतंकियों के बराबर खड़ा कर दिया कि जवान भी लोगों को परेशान करते हैं. महबूबा के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई तथा लोगों ने उन्हें आड़े हाथों लिया.

Share This Post