Breaking News:

सत्ता से उतरते ही भाजपा का महबूबा मुफ्ती को वो आदेश जो शायद ला दे जम्मू की राजनीति में भूचाल

किसी को अंदाजा भी न था कि भाजपा आश्चर्यजनक रूप से जम्मू कश्मीर की महबूबा सरकार से अपना समर्थन वापस लेकर सरकार गिरा देगी. लेकिन जैसा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ऐसे फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं जिसकी किसी को भनक लगना तो दूर आशंका तक नहीं होती, इस मामले में भी ऐसा ही हुआ. जब भाजपा महासचिव राममाधव तथा जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने ये घोषणा की कि वह महबूबा सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं तो मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ ही पूरा राष्ट्र सन्न रह गया.

सरकार से समर्थन वापस लेकर पीडीपी प्रमुख मेहबूबा मुफ्ती को पहले ही करारा झटका दे चुकी भाजपा ने एक बार फिर से मेहबूबा मुफ्ती को वो झटका दिया है जिससे एक बार फिर से जम्मू कश्मीर की राजनीती में भूचाल आ सकता है. आपको बता दें कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी PDP की प्रधान और जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती को नई दिल्ली स्थित सीएम आवास खाली करने का आदेश जारी किया गया है, सूत्रों के मुताबिक महबूबा को सुबह नोटिस जारी किया गया है और उन्हें कहा गया है कि वे विला से अपना निजी सामान हटवा लें, 5 अकबर रोड पर जम्मू कश्मीर के सीएम का सरकारी आवास है. नोटिस मिलने के बाद सीएम ने अपने नजदीकी सहयोगियों की बैठक भी बुलाई है क्योंकि महबूबा को केन्द्र सरकार से इस तरह के रवैये के उम्मीद नहीं थी.

गौरतलब है कि महबूबा सरकार गिराने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जम्मू में रैली की थी तथा पीडीपी पर जमकर निशाना साधा था. और इसके बाद महबूबा मुफ्ती को बंगला खाली करने के नोटिस के बाद राज्य की राजनीती गरमा गई है. रैली में अमितशाह ने भाजपा-पीडीपी सरकार टूटने का सारा ठीकरा पीडीपी के सिर पर फोड़ा था. उन्होंने कहा था कि राज्य में विकास नहीं हो पाया और भ्रष्टाचार बढ़ा और इसका सारा जिम्मा पीडीपी का है. केंद्र की तरफ से महबूबा को जल्द से जल्द बंगला खाली करने के ऑर्डर हैं और इसके लिए सरकार सख्त रुख भी अपना सकती है.

Share This Post