एम्स से अटल बिहारी वाजपेई का मेडिकल बुलेटिन जारी… हालात में कोई सुधार नहीं, स्थिति नाजुक

पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी बाजपेई की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है तथा वह अभी एम्स में वेंटिलेटर पर हैं. अटल जी लगभग दो महीने से एम्स में भर्ती हैं तथा वर्तमान में उनकी स्थिति बेहद ख़राब बनी हुई है तथा कोई सुधार होता नजर नहीं आ रहा है. आज 11 बजे एम्स की तरफ से अटल जी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया जिसमें ये जानकारी दी गये है. शाम को अटल जी का एक और मेडिकल बुलेटिन जारी होगा. दरअसल, गुर्दा नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण की शिकायत के बाद अटल बिहारी वाजपेयी को बीते 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था. 93 वर्षीय वाजपेयी मधुमेह के शिकार हैं और उनका एक ही गुर्दा काम करता है. 

आज सुबह से ही एम्स में अटल जी को देखने वालों का तांता लगा हुआ है तथा गुरुवार सुबह करीब साढ़े दस बजे अचानक एम्‍स के बाहर से भीड़ को हटा दिया गया और मीडियाकर्मियों को एम्‍स के अंदर आने के लिए कह दिया गया. एम्‍स के बाहर से पुलिस की तरफ से गाडि़यों को हटा दिया गया. सबसे पहले अटलजी के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय को दी गई. उधर, बीजेपी ने अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. वहीं, कृष्‍णा मेनन मार्ग स्थित वाजपेयी के आवास पर उनका परिवार और रिश्‍तेदार मौजूद हैं. दिल्‍ली पुलिस के आला अफसर उनके घर पहुंचे हैं.

प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी भी एम्स पहुँच चुके हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक़, एसपीजी की टीम भी अटल जे आवास पर पहुँच चुकी है तथा कृष्णमेनन मार्ग स्थिति उनके आवास कि सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पूरे देश से अटल जी के लिए पूजा पाठ किये जा रहे हैं, हवन किया जा रहा है, प्रार्थना की जा रही है. अब पूरे देश की नजरें एम्स अस्पताल पर ही लगी हुई हैं तथा आगे क्या होगा वो शायद देर शाम पता लगेगा जब एम्स अटल जी का एक और बुलेटिन जारी करेगा.

Share This Post